• Hindi News
  • Haryana
  • Dulhera badli
  • पं. लख्मीचंद विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को ज्ञान कराने का बेहतर संस्थान होगा
--Advertisement--

पं. लख्मीचंद विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को ज्ञान कराने का बेहतर संस्थान होगा

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 02:10 AM IST

Dulhera-badli News - हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सूर्य कवि पं. लख्मीचंद की याद में सोनीपत के गांव...

पं. लख्मीचंद विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को ज्ञान कराने का बेहतर संस्थान होगा
हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सूर्य कवि पं. लख्मीचंद की याद में सोनीपत के गांव अटेरना धाम में बनने वाला पं. लख्मीचंद विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को लोक संस्कृति का ज्ञान कराने का बेहतर संस्थान बनेगा। पं.लख्मीचंद विश्वविद्यालय में सूर्य कवि से जुड़े काव्य संग्रह के साथ ही युवाओं को हरियाणवी संस्कृति का ज्ञान दिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री शर्मा सोमवार को गांव पाहसौर में म्हारी संस्कृति-म्हारा स्वाभिमान संस्था की ओर से आयोजित हरियाणवी सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्यातिथि बोल रहे थे। गांव के राजकीय विद्यालय में हुए कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पं.लख्मीचंद की कविताएं इतिहास का बोध कराने के साथ-साथ एक विश्वास भी हैं। ऐसे महान कवि को हरियाणा ही नहीं साथ लगते राज्यों राजस्थान व उत्तर प्रदेश की जनता कभी भुला नहीं सकती। मौजूदा सरकार ने ऐसी महान विभुति की स्मृति में समाज को हरियाणवी संस्कृति का ज्ञान कराने के उद्देश्य से पं.लख्मीचंद के नाम से ही विश्वविद्यालय अटेरना धाम में करीब 50 एकड़ में खोलने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम में विधायक सुखविंद्र मांढी और विधायक नरेश कौशिक बतौर विशिष्ट अतिथि रहे।

X
पं. लख्मीचंद विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को ज्ञान कराने का बेहतर संस्थान होगा
Astrology

Recommended

Click to listen..