• Home
  • Haryana News
  • Dulhera-badli
  • बादली में बिजली लाइन बिछाने का काम शुरू, ग्रामीण जाएंगे कोर्ट
--Advertisement--

बादली में बिजली लाइन बिछाने का काम शुरू, ग्रामीण जाएंगे कोर्ट

पुलिस एवं प्रशासन की मौजूगी में बिजली निगम कार्यालय से लेकर बाढ़सा एम्स-टू और कैंसर इंस्टीट्यूट तक बिजली की बड़ी...

Danik Bhaskar | May 04, 2018, 02:15 AM IST
पुलिस एवं प्रशासन की मौजूगी में बिजली निगम कार्यालय से लेकर बाढ़सा एम्स-टू और कैंसर इंस्टीट्यूट तक बिजली की बड़ी बिछाने लाइन का काम निगम ने शुरू कर दिया है। लगरपुर गांव के ग्रामीणों के विरोध करने के कारण कुछ समय से काम रुक गया था। गुरुवार को जब अधिकारी पुलिस फाेर्स के साथ लगरपुर पहुंचे तो कोई विरोध करने की हिम्मत नहीं का सका। कर्मचारियों ने लाइन बिछाने का काम शुरू किया।

लगरपुर के सरपंच चांद और ग्रामीण हंसराज, महेंद्र, अनिल कुमार, नीरज, ईश्वर, धर्मपाल, रामनिवास, जयभगवान, नरेश, बबलू आदि ने कहा कि बादली बिजली पावर हाउस से लेकर बाढ़सा एम्स-टू के लिए निगम की ओर से 132केवी लाइन बिछाई जा रही है। यह लाइन लगरपुर गांव के दो पशु तालाबों के ऊपर से होकर गुजरती है। जो कभी न कभी ग्रामीणों या पशुपालकों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। ग्रामीणों ने बताया कि विधायक मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ से भी बिजली निगम की शिकायत करते हुए गुहार लगाई। इसके बाद भी कोई समाधान नहीं है। अब उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत करेंगे। यदि इनसे बात नहीं बनी तो न्याय के लिए कोर्ट की शरण लेंगे।

हादसे का कारण बन सकती है हाईटेंशन लाइन: लगरपुर ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याएं बताईं। कहा कि हाईटेंशन पावर लाइन गांव लगरपुर के दो पशु तालाबों के ऊपर से होकर गुजरती है। जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। इसलिए ग्रामीण इस लाइन का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि किसानों के खेतों में पोल लगा दिए। इसके लिए निगम की ओर से किसी किसान को न कोई मुआवजा दिया और न ही किसी किसान से अनुमति ली गई। बिजली निगम के कर्मचारी अपनी मनमारी से काम कर रहे हैं। मुआवजे के तौर पर बिजली निगम खानापूर्ति कर रहा है।