--Advertisement--

पानी जीवन की अमूल्य वस्तु बेकार में न बहने दें : एसडीओ

ग्रामीणों से पानी बचाने का किया आह्वान भास्कर न्यूज | बादली ग्रमीणों को चाहिए कि वे अपनी मर्जी से बेकार बहने...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 02:15 AM IST
ग्रामीणों से पानी बचाने का किया आह्वान

भास्कर न्यूज | बादली

ग्रमीणों को चाहिए कि वे अपनी मर्जी से बेकार बहने वाले पानी पर रोक लगाएं। जरूरत से ज्यादा कर रखे अवैध कनेक्शनों को बंद करें। ग्रामीण अगर ऐसा करते है तो संभव है कि गर्मी के इस मौसम में ग्रामीणों को पेयजल की किसी प्रकार की कोई किल्लत न हो। एक दिन छोड़कर एक दिन मिलने वाला पानी ग्रामीणों को शायद हर रोज मिल सके। उपरोक्त कथन बादली जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ धर्मवीर सिंह ने कहें।

उन्होंने कहा कि लगभग प्रत्येक गांव में सैकड़ों की संख्या में अवैध कनेक्शन है। लोगों ने ऐसी जगह पर भी पानी के कनेक्शन कर रखे हैं, या फिर करवा रखे हैं जहां उन्हें आवश्यकता नहीं है। ऐसे कनेक्शनों पर उन्होंने कोई टूटी भी नहीं लगवा रखी है, जिससे सप्लाई के समय पानी को रोका जा सके। जब भी सप्लाई चालू की जाती है उन कनेक्शनों से सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ में बह जाता है। विभाग हालांकि समय-समय पर कार्यवाही करता रहता है। अवैध कनेक्शनों को बंद भी करता है। इसके बाद भी अवैध कनेक्शन काफी संख्या में है।

अवैध कनेक्शन बंद करवा ले

एसडीओ धर्मवीर ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वह अपने अवैध कनेक्शनों को अपनी मर्जी से बंद करवा लें या फिर विभाग को उनकी सूचना दें। उन कनेक्शनों को बंद किया जा सके। इसके बाद भी अगर कोई अवैध कनेक्शन पाया जाता है तो कनेक्शन को बंद करने की मजदूरी भी अवैध कनेक्शन धारक से ही विभाग द्वारा वसूली जाएगी। एसडीओ ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि पानी जीवन के अमूल्य वस्तु है। इसे बेकार में न बहने दें। आवश्यकता के अनुरूप पेेजल का प्रयोग करें, ताकि सभी को और समय पर पेयजल मिल सके। सुचारु रुप से सप्लाई लोगों को मिल सके।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..