Hindi News »Haryana »Dulhera-badli» 1040 बच्चों को लगे खसरा-रूबेला के टीके

1040 बच्चों को लगे खसरा-रूबेला के टीके

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सौजन्य से शहर के मोहन नगर स्थित विजया सीनियर सेकंडरी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 12, 2018, 02:15 AM IST

1040 बच्चों को लगे खसरा-रूबेला के टीके
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सौजन्य से शहर के मोहन नगर स्थित विजया सीनियर सेकंडरी स्कूल में सोमवार को खसरा और रूबेला टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वास्थ्य विभाग के अर्बन कंसलटेंट डॉक्टर गगन जैन एवं स्कूल के वाइस प्रिंसिपल साइबल विश्वास ने संयुक्त रुप से किया। वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में उपमंडल विधिक सेवाएं समिति के सदस्य सत्येंद्र दहिया ने बच्चों को इसकी जानकरी दी। इस मौके पर सदस्य सत्येंद्र दहिया ने कहा कि बच्चों को खसरा रूबेला का टीकाकरण कराना जरूरी है इसके अभाव में बच्चों को अनेक प्रकार की बीमारियां घेर लेती हैं। इसलिए आवश्यक है कि अभिभावक अपने बच्चों को खसरा रूबेला का टीकाकरण जरूर कराएं। स्वास्थ्य विभाग के अर्बन कंसल्टेंट डॉक्टर गगन जैन एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदर्श नगर के स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पीयूष की देखरेख में टीकाकरण का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विद्यालय के 900 बच्चों का टीकाकरण किया गया और गांव खेड़ी जट स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 140 बच्चों को टीकाकरण किया गया।

खसरा रूबेला के टीके 9 माह से 15 वर्ष तक बच्चों को लगाए जा रहे हैं

बहादुरगढ़. बच्चों को खसरा और रूबेला के टीके लगाते हुए।

लूडो कैरम

प्रतियोगिता करवाई

बादली | गांव खेड़ी जट स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार विद्यार्थियों को खसरा-रूबेला का टीका लगाया गया। प्राचार्य कृष्ण कुमार ने 140 विद्यार्थियों को खसरा-रूबेला के टीके लगाए गए। इस अवसर पर विद्यार्थियों को शिक्षा प्रद फिल्में भी दिखाई गई। इसके अलावा चैस, लूडो, कैरम बोर्ड और अन्य खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। विद्यालय की हिंदुस्तान स्काउट और गाइड यूनिट ने पूरी व्यवस्था संभाली। प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग की टीम का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर विद्यालय समस्त स्टाफ ने भी स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dulhera-badli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×