• Hindi News
  • Haryana
  • Dulhera badli
  • दोनों गुट नहीं हो सके एक, नरेशपाल बने गुलिया खाप के प्रधान
--Advertisement--

दोनों गुट नहीं हो सके एक, नरेशपाल बने गुलिया खाप के प्रधान

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:15 AM IST

Dulhera-badli News - बादली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रविवार को गुलिया खाप के 30 गांव की महापंचायत का आयोजन किया गया।...

दोनों गुट नहीं हो सके एक, नरेशपाल बने गुलिया खाप के प्रधान
बादली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रविवार को गुलिया खाप के 30 गांव की महापंचायत का आयोजन किया गया। गुलिया खाप के दो गुटों को एक करके एक प्रधान चुनने के लिए यह पंचायत बुलाई गई थी, लेकिन इसमें एक पक्ष नहीं आया। इसके चलते नरेशपाल गुलिया को खाप के 30 गांव की ओर से सर्वसम्मति से खाप का अध्यक्ष चुना गया। खाप के लोगों के दो बार बुलावे पर भी नहीं आने की वजह से दूसरे गुट के प्रधान को इस धड़े ने अमान्य घोषित कर दिया। हालांकि काफी कोशिश करने के बावजूद सुनील व नरेशपाल के गुटों को एक नहीं किया जा सका।

बादली में गुलिया खाप की एकता के लिए बुलाई 30 गांवों की पंचायत में नहीं आया सुनील गुलिया पक्ष, सर्वसम्मति से चुना प्रधान

महापंचायत में चार घंटे

तक चला मंथन

महापंचायत की अध्यक्षता मास्टर नफे सिंह सुरहा सतगांवा प्रधान ने की। पंचायत का संचालन कपूर सिंह कुकडौला ने किया। पंचायत में आए लोगों ने 4 घंटे तक चले मंथन के बाद यह तय किया कि सुनील गुलिया पक्ष 15 अप्रैल को गांव सुरहा में भी खाप के 30 गांव के बुलावे पर नहीं पहुंचा था। उनके उस पंचायत में नहीं पहुंचने के कारण 13 मई की पंचायत का आयोजन दोबारा से करना पड़ा था। दोनों पंचायतों में सुनील गुलिया पक्ष को आमंत्रित किया गया था। इसके उपरांत भी सुनील गुलिया पक्ष का न आना गलत है।

बादली. खाप द्वारा सर्वसम्मति से चुनाव के उपरांत पगड़ी बांधकर गुलिया खाप की बागड़ोर नरेशपाल को सौंपते पंचायत में आए मौजीज लोग।

सुनील ने पंचायती फैसले से किया किनारा : गुलिया खाप के दूसरे गुट के प्रधान सुनील गुलिया ने कहा कि उन्हें पंचायत को लेकर कुछ नहीं कहना।

कई गांवों के सरपंचों ने भी लिया हिस्सा

पंचायत में सर्वसम्मति से नरेशपाल गुलिया को खाप का अध्यक्ष चुना गया। 30 गांव के मौजीज लोगों व बुजुर्गों ने खाप की ओर से पगड़ी बांधकर उन्हें खाप का अध्यक्ष नियुक्त किया। इस मौके पर आयोजित पंचायत में संदीप सरपंच दरियापुर, सत्येंद्र सरपंच पाहसौर, चांद सरपंच लगरपुर, राकेश सरपंच लोहट, होशियार सिंह सरपंच देवरखाना, ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन के प्रधान अमित कुमार, पूर्व सरपंच व जिला भट्ठा एसोसिएशन के प्रधान विनोद गुलिया, जीते ठेकेदार, मास्टर नफे सिंह सुरहा, सूबेदार सतवीर सिंह, मास्टर फतेह सिंह किलोई, डॉक्टर रामकुमार मुंडाखेड़ा, धर्मबीर मुण्डाखेड़ा, रामत ठेकेदार मुंडाखेड़ा, सूबेदार प्रीतम सिंह इस्माइलपुर आदि उपस्थित रहे।

X
दोनों गुट नहीं हो सके एक, नरेशपाल बने गुलिया खाप के प्रधान
Astrology

Recommended

Click to listen..