दुलहेरा बदली

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Dulhera-badli
  • बादली में विज्ञान सत्र शुरू, 10 गांवों की छात्राओं को होगा लाभ
--Advertisement--

बादली में विज्ञान सत्र शुरू, 10 गांवों की छात्राओं को होगा लाभ

रिजल्ट से पूर्व शुरू हुई 11वीं की कक्षाएं भास्कर न्यूज | बादली बादली के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय...

Dainik Bhaskar

Apr 26, 2018, 02:20 AM IST
रिजल्ट से पूर्व शुरू हुई 11वीं की कक्षाएं

भास्कर न्यूज | बादली

बादली के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में इस सत्र से विज्ञान के विषय शुरू हो गए है। स्कूल में विज्ञान संज्ञान के तहत नॉन मेडिकल विषय छात्राओं के लिए उपलब्ध हैं। दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। छात्राओं के दाखिले के लिए प्राचार्य सुनील कोहली अपने स्कूल अध्यापक व अध्यापिकाओं की टीम के साथ गांवों में जाकर अभिभावकों से छात्राओं का दाखिला बादली विद्यालय में कराने का आह्वान कर रहें हैं।

कस्बे के कन्या सरकारी स्कूल में विज्ञान संकाय शुरू होने से 11वीं व 12वीं की छात्राओं को निजी स्कूलों में दाखिला नहीं लेना पड़ेगा। इससे पहले छात्राओं को विज्ञान की पढ़ाई के लिए निजी स्कूलों पर निर्भर होना पड़ता था, जिसके चलते गरीब छात्राओं को 10वीं के बाद विज्ञान संकाय लेने में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता था। स्कूल प्राचार्य सुनील कोहली ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से विज्ञान संकाय शुरू करा दिया गया है। स्कूल में विशेष तौर पर लैब तैयार कराई गई है।

बच्चों से 11वीं की कराई जा रही तैयारी

प्राध्यापिकाओं की नियुक्ति भी हो चुकी है। कस्बे के कन्या स्कूल में विज्ञान संकाय लागू होने से बादली के साथ-साथ गुभाणा, गोयला कलां, माजरी, एमपी माजरा, देवरखाना, लगरपुर, बाढ़सा, दरियापुर, मुंडाखेड़ा सहित दर्जनों गांव की छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। स्कूल प्राचार्य के अनुसार दसवीं का रिजल्ट आने से पूर्व ही स्कूल में 11वीं की कक्षाएं शुरू हो चुकी है। छात्राओं को 11वीं के विषयों की तैयारियां कराई जा रही है।

X
Click to listen..