Hindi News »Haryana »Dulhera-badli» 12 बिरोहड़ का सर्वसम्मति से चुना प्रधान, गुलिया खाप में एक पक्ष के नहीं आने से चौधर का फैसला अटका

12 बिरोहड़ का सर्वसम्मति से चुना प्रधान, गुलिया खाप में एक पक्ष के नहीं आने से चौधर का फैसला अटका

रविवार को क्षेत्र की दो बड़ी खाप पंचायतों की प्रधानगी को लेकर बैठक हुई। इसमें 12 बिरोहड़ खाप की पंचायत बिरोहड़ गांव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 02:20 AM IST

  • 12 बिरोहड़ का सर्वसम्मति से चुना प्रधान, गुलिया खाप 
में एक पक्ष के नहीं आने से चौधर का फैसला अटका
    +1और स्लाइड देखें
    रविवार को क्षेत्र की दो बड़ी खाप पंचायतों की प्रधानगी को लेकर बैठक हुई। इसमें 12 बिरोहड़ खाप की पंचायत बिरोहड़ गांव की बड़ी चौपाल में हुई। सर्वसम्मति से बिरोहड़ गांव के कपूर सिंह नंबरदार को प्रधान चुन लिया गया।

    वहीं, दूसरी ओर गांव सुरहा में रविवार को गुलिया खाप के 30 गांव की महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें दो धड़ों में बंटी खाप को एकजुट करने का प्रयास किया गया, लेकिन दूसरे पक्ष के नहीं आने से प्रधान का चुनाव नहीं हो सका। अब 13 मई को दोबारा पंचायत बुलाई जाएगी। तय किया गया कि अगर 13 मई को भी दूसरा पक्ष पंचायत में नहीं पहुंचता तो उस पक्ष को खाप के 30 गांव द्वारा कोई मान्यता नहीं दी जाएगी। 13 मई को जो खाप का प्रधान चुना जाएगा वही खाप का सर्वमान्य प्रधान होगा। वहीं, दूसरे पक्ष के सुनील गुलिया को सौंधी गांव में 27 अप्रैल को हुई पंचायत ने प्रधान चुना है। वहीं, दूसरे पक्ष के प्रधान नरेश पाल गुलिया ने कहा कि 30 गांवों के लोग उन्हें जो खाप की भलाई के लिए कहेंगे, वे करने को तैयार हैं।

    27 अप्रैल को सौंधी गांव में हुई पंचायत ने सुनील गुलिया को चुना था अपना प्रधान, दूसरे पक्ष के चौधरी हैं नरेश गुलिया

    13 मई को फिर बुलाई पंचायत, उस दिन प्रधान के नाम पर होगा अंतिम फैसला

    बादली. सुरहा गांव में आयोजित गुलिया खाप के 30 गांव की पंचायत को संबोधित करता वक्ता।

    गुलिया खाप में सुनील और नरेश पाल के हैं दो गुट:रविवार को सुरहा गांव के मंदिर में हुई गुलिया खाप के 30 गांव की महापंचायत की अध्यक्षता एडवोकेट महेंद्र सिंह गुलिया याकूबपुर द्वारा की गई। जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष लीलू पहलवान लाडपुर, बादली के पूर्व प्रधान और जिला भट्ठा एसोसिएशन के प्रधान विनोद कुमार गुलिया, श्री ओम शर्मा, महेन्द्र साहब, अमित कुमार, श्याम ठेकेदार, जितेन्द्र गुलिया, रामफल सुरहा, मास्टर नफे सिंह, गुलिया खाप के अध्यक्ष नरेश पाल गुलिया, जय सिंह किलोई, राजपाल एडवोकेट बामडौला, करतार सिंह बामडौला, सतगांवा प्रधान मास्टर नफे सिंह सुरहा, रामचंद्र नंबरदार, करतार सिंह कुकड़ोला ने कहा कि गुलिया खाप में सुनील और नरेश पाल गुलिया पक्ष बने हुए हैं। इन दोनों गुटों को एक कर खाप का एक प्रधान चुना जाएगा।

    50 लोगों की कमेटी देगी सभी को निमंत्रण:13 मई की पंचायत के लिए 30 गांव से लोगों का चयन किया गया। लगभग 50 व्यक्तियों की एक कमेटी का गठन किया गया। यह सभी लोग 13 मई को आयोजित पंचायत के लिए खाप की सभी ग्राम पंचायतों व मौजीज लोगों को निमंत्रण देंगे। 4 घंटे चली पंचायत में कहा गया कि 13 मई की पंचायत का स्थान जल्द ही घोषित किया जाएगा। सुनील गुलिया से खाप में नहीं आने का कारण जानने के लिए बार-बार फोन पर प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने बाद में बात करने की कहकर कोई उत्तर नहीं दिया।

    12 बिरोहड़ खाप के कपूर सिंह बने प्रधान

    साल्हावास |
    मुगलकाल से भी पहले से चली आ रही 12 बिरोहड़ खाप की पंचायत बिरोहड़ गांव की बड़ी चौपाल में हुई। पंचायत की अध्यक्षता कपूर सिंह सासरौली ने की। पंचायत में सर्वसम्मति से प्रधान, उपप्रधान, सचिव के पद पर नियुक्त किया गया। बिरोहड़ गांव के कपूर सिंह नंबरदार को प्रधान, सासरौली के ईश्वर सिंह को उपप्रधान, कालियावास गांव के करतार सिंह को सचिव नियुक्त किया है। खाप की तरफ से सभी को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया। प्रधान कपूर सिंह नंबरदार ने बताया कि उन्होंने पंचायत में सामाजिक बुराइयों को समाप्त करने के लिए विचार विमर्श किया है। पंचायत में विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। सरपंच प्रदीप कुमार का कहना है कि सामजिक पंचायतें महत्वपूर्ण भूमिका का अदा कर सकती है। अगली पंचायत डीजे बजाने, काज व शराब पीकर गलियों में घूमने वाले लोगों और पॉलीथिन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने पर होगी। बिरोहड़ खाप की पंचायत में कालियावास, बिरोहड़, मालियावास, रूडियावास, खाचरौली, सासरौली, ढलानवास, झामरी सेहलंगा, मानकवास आदि गांव आते हैं।

    साल्हावास. िबरोहड़ में हुई पंचायत में मौजूद लोग।

  • 12 बिरोहड़ का सर्वसम्मति से चुना प्रधान, गुलिया खाप 
में एक पक्ष के नहीं आने से चौधर का फैसला अटका
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dulhera-badli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 12 बिरोहड़ का सर्वसम्मति से चुना प्रधान, गुलिया खाप में एक पक्ष के नहीं आने से चौधर का फैसला अटका
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dulhera-badli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×