Hindi News »Haryana »Dulhera-badli» मजदूर दिवस पर 80 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

मजदूर दिवस पर 80 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

विश्व मजदूर दिवस के मौके पर श्रीश्याम लोकहित समिति गुभाणा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:20 AM IST

  • मजदूर दिवस पर 80 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान
    +1और स्लाइड देखें
    विश्व मजदूर दिवस के मौके पर श्रीश्याम लोकहित समिति गुभाणा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन दक्षिणी दिल्ली नगर निगम उपायुक्त कार्यालय नजफगढ़ में किया गया।

    शिविर में युवाओं, उपायुक्त कार्यालय कर्मचारियों व अन्य लोगों द्वारा 80 यूनिट रक्त दान किया। शिविर का उद्घाटन श्रीश्याम लोकहित समिति के अध्यक्ष नरेश कौशिक ने किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि युवाओं के साथ-साथ कर्मचारियों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर अनूप सिंह, विजय कुमार शर्मा, मोहित वत्स, अनूप सिंह डागर, हरिदत्त वशिष्ठ, हंसराज जांगड़ा, आशारानी, सुरेंद्र सिंह, सतबीर, राजेंद्र सिंह का विशेष सहयोग रहा। जिन्होंने रक्तदान शिविर में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए रक्त दाताओं का हौसला अफजाई किया। उन्हें बैज लगाकर सम्मानित किया।

    मजदूर हकों के लिए एकजुट हों

    मजदूर दिवस के अवसर पर सम्मेलन का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक मजदूर संघ के जिला झज्जर अध्यक्ष सरजीत गुलिया जहांगीरपुर ने आयोजित सम्मेलन के दौरान मजदूरों को संगठित होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी मजदूर अपने हकों की लड़ाई के लिए एकजुट रहे। मजदूर दिवस पर जिला झज्जर भवन निर्माण मजदूर संघ पदाधिकारियों व मजदूरों को संबोधित करते हुए सुरजीत गुलिया ने कहा कि राष्‍ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक मजदूरों के हक को दिलाने के लिए और मजदूरों को संगठित कर उनके अधिकारों को दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर जिला झज्जर इंटक के अध्यक्ष सरजीत गुलिया जहांगीरपुर, सलाहकार पूर्व सरपंच बलजीत सिंह बोडिय़ा, जिला झज्जर महिला विंग अध्यक्षा मीनू चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष इंटक बेरी से विजय कुमार, मातनहेल ब्लॉक अध्यक्ष राम अवतार धनखड़, झज्जर ब्लॉक अध्यक्ष खुशीराम, जिला कोषाध्यक्ष सूरजभान जहांगीरपुर, झज्जर जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र जहांगीरपुर, प्रेस प्रवक्ता मास्टर कृष्ण छावनी, अनिल किलोई, मनोज जहांगीरपुर, शमशेर, नरेश ग्वालीसन, जयवीर सिलानी, रामकिशन चंदा उपस्थित रहे।

    बादली. नजफगढ़ में रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित करते समिति अध्यक्ष।

    छुछकवास में स्कूल कर्मचारियों को किया सम्मानित

    भास्कर | झज्जर

    छुछकवास के आरईडी विद्यालय छुछकवास में साहित्यिक क्लब’ द्वारा मजदूर दिवस मनाया गया। मजदूर का समाज के विकास एवं उन्नति में योगदान को दर्शाने के लिए साहित्यिक क्लब के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इसके तहत अंग्रेजी स्किट, हिंदी नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। इसी अवसर पर अंकिता द्वारा मजदूर विषय पर हिंदी कविता एवं गोरव द्वारा भाषण प्रस्तुत किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा इस प्रकार की प्रस्तुति से जहां मनोरंजन एवं कौशल विकास हुआ वहीं विद्यार्थियों में मजदूर एवं मजदूर के कार्य के प्रति सम्मान पैदा हुआ जो प्रस्तुति का लक्ष्य था। मजदूर दिवस के अवसर पर विद्यालय के कई कर्मचारी - हीरा, संजय, सुनीता, मीना, रामबीर, रेनु, सुभाष, सतबीर, बलकार, चंचल, भोपाल, आदि को सम्मानित किया गया। साहित्यिक क्लब के सदस्यों रितु, नरेश वर्मा, प्रीति, ज्योति, सतीश, ममता, रमनीक द्वारा इस सफल आयोजन के लिए भविष्य के लिए इस तरह के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया।

    श्रमिकों के कल्याण के लिए हरियाणा श्रम कल्याण फंड : डीसी

    झज्जर | उपायुक्त सोनल गोयल ने श्रमिक दिवस पर जिला के कामगारों को शुभकामनाएं देते हुए हरियाणा सरकार की ओर से श्रमिकों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई गई है। श्रम विभाग की ओर से पंजीकृत किए जाने वाले श्रमिकों के कल्याण के लिए हरियाणा श्रम कल्याण फंड की स्थापना भी की गई है। दस या अधिक कर्मचारियों वाली वाणिज्यिक या औद्योगिक इकाइयां इसमें योगदान कर सकती है। हरियाणा सरकार की ओर से अंशदाता श्रमिकों को लड़कियों की पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ाई के लिए वर्दी, किताब आदि के लिए वित्तीय सहायता, छात्रवृति योजना, खेल व सांस्कृतिक क्षेत्र में प्रतिभा विकसित करने के लिए वित्तीय सहायता, नई साइकिल व चश्मा खरीदने के लिए वित्तीय सहायता, श्रमिकों को लड़कियों या स्वयं महिला श्रमिक को विवाह के लिए कन्यादान के रूप में आर्थिक सहायता, प्रसूति पर वित्तीय सहायता, महिला श्रमिकों को सिलाई मशीन खरीदने के लिए वित्तीय सहायता योजनाएं चलाई गई है।

  • मजदूर दिवस पर 80 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dulhera-badli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×