• Home
  • Haryana News
  • Dulhera-badli
  • परिजनों और साथी मजदूर की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज
--Advertisement--

परिजनों और साथी मजदूर की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज

शुक्रवार को एनसीआर नहर में डूबने से एक प्रवासी मजदूर की मौत के मामले ने शनिवार को एक नया मोड़ ले लिया। मृतक मजदूर के...

Danik Bhaskar | May 06, 2018, 02:20 AM IST
शुक्रवार को एनसीआर नहर में डूबने से एक प्रवासी मजदूर की मौत के मामले ने शनिवार को एक नया मोड़ ले लिया। मृतक मजदूर के एक साथी जोकि घटना के समय नहर पर मौजूद था ने और मृतक के परिजनों ने प्रवासी मजदूर को उसके ही साथियों द्वारा डूबोकर मारने के आरोप लगाएं हैं। इस मामले में पुलिस ने भी जांच के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक के एक साथी ने कहा कि मोहसीम को उसके अन्य साथियों द्वारा नहर में धक्का देकर व डूबोकर मारा गया है। परिजनों ने मामले की शिकायत बादली चौकी प्रभारी को दी है। इसी कारण के चलते शनिवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम भी नहीं कराया जा सका।

पैर धोने के लिए नहर में उतरा था

शुक्रवार को मोहसीम उम्र 21 वर्ष नहर में पैर धोने के लिए उतरा। उसके साथ उसके चार अन्य साथी भी उसके साथ थे। मोहसीम जैसे ही सीढिय़ों पर पहुंचा उसका पैर फिसल गया और नहर में डूबने लगा। उसके चार अन्य साथी अब्दुल कादिर, आजम अली, अब्दुल वारिस, व अब्दुल ने उसे अपने स्तर पर बचाने का प्रयास किएं, लेकिन वे असफल रहें। केएमपी हाईवे पर काम करने वाले मजदूरों व पुलिस के जवानो ने ग्रामीणों की सहायता से नहर में डूबे मोहसीम को खोजबीन के उपरांत नहर से निकाला। मौके पर पहुंची बादली पुलिस व चौकी प्रभारी श्रीभगवान ने मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ सिविल हस्पताल में भेज दिया।

दोस्तों ने नहर में धकेला: मृतक मोहसीम के दोस्तों ने भी किसी प्रकार की कोई ऐसी बात नहीं कहीं, जिससे माना जाए कि वह दुर्घटना के चलते नहीं बल्कि उसके दोस्तों द्वारा नहर में धकेला गया। मामले में शनिवार को उस समय नया मोड़ आया जब मोहसीम के परिजन बादली पहुंचे और उपरोक्त चार मोहसीम के साथियों में से एक ने यह बयान दिया कि मोहसीम को एक ने सीढिय़ों से धक्का दिया और दो अन्य ने उसे नहर में डूबोया। सदर थाना बहादुरगढ़ के एसएचओं जसबीर सिंह का कहना है हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।