• Home
  • Haryana News
  • Ellenabad
  • कलियुग में हारे का सहारा है बाबा श्याम हमारा : शर्मा
--Advertisement--

कलियुग में हारे का सहारा है बाबा श्याम हमारा : शर्मा

शहर के वार्ड 9 में स्थित प्राचीन श्री श्याम बाबा मंदिर में शुक्रवार से शुरु हुए वार्षिक मेले के तहत शनिवार को मंदिर...

Danik Bhaskar | Feb 11, 2018, 02:05 AM IST
शहर के वार्ड 9 में स्थित प्राचीन श्री श्याम बाबा मंदिर में शुक्रवार से शुरु हुए वार्षिक मेले के तहत शनिवार को मंदिर प्रांगण में श्री श्याम प्रभू का अखंड ज्योति पाठ हुआ, जिसमें विशाखापट्टनम के नरेश शर्मा ने अपनी मधुरवाणी में पाठ का प्रवचन किया। श्री श्याम बाबा मंदिर कमेटी ट्रस्ट और श्री श्याम कला मंडल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस आयोजन में सैकड़ों श्री श्याम प्रेमी भक्तों ने उनके साथ मिलकर दिनभर इस अखंड पाठ का सस्वर जाप किया।

पाठ कर रहे नरेश शर्मा ने कहा कि श्रीश्याम प्रभू एकमात्र ऐसे देव हैं जिन्हें स्वयं भगवान श्री कृष्ण ने इच्छा मृत्यु का वरदान दिया था। वे कलियुग में हारे का सहारा बनने वाले देव हैं। उनके दर पर आने वाला कोई भी श्रद्धालु कभी खाली हाथ नहीं जाता। पं. श्रीचंद शर्मा ने खाटू धाम के श्री श्याम कुंड पर बैठकर श्री श्याम अखंड ज्योति पाठ की काव्यात्मक रचना थी जो श्री श्याम प्रभू के संपूर्ण जीवन पर आधारित है।

इस पाठ को दैनिक रूप से करने वाले भक्त पर कभी कोई संकट नहीं आता और उसका जीवन धन, धान्य और खुशहाली से भरपूर हो जाता है। बता दें कि इस चार दिवसीय आयोजन के लिए मंदिर परिसर को देश के विभिन्न भागों से मंगाए गए फूलों और रंगीन लडिय़ों से भव्य ढंग से सजाया गया है। पूरे मंदिर की शानदार ढंग से सजावट की गई है। इस समारोह में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न स्थानों से श्रीश्याम प्रेमी पहुंचे है जिससे अगले तीन दिनों तक ऐलनाबाद में लघु भारत के दर्शन हो रहे हैं। कल रविवार को श्री श्याम प्रभू की विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी जो मंदिर प्रांगण से प्रारंभ होकर पूरे शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई देर शाम को पुन: मंदिर प्रांगण में पहुंचेगी।