Home | Haryana | Ellenabad | 7 तारीख तक वेतन, मैटरनिटी लीव व सर्वे की बकाया राशि दिलाने के लिए प्रदर्शन

7 तारीख तक वेतन, मैटरनिटी लीव व सर्वे की बकाया राशि दिलाने के लिए प्रदर्शन

कर्मचारी संघ हरियाणा एवं सीआईटीयू से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 15, 2018, 02:10 AM IST

7 तारीख तक वेतन, मैटरनिटी लीव व सर्वे की बकाया राशि दिलाने के लिए प्रदर्शन
7 तारीख तक वेतन, मैटरनिटी लीव व सर्वे की बकाया राशि दिलाने के लिए प्रदर्शन
कर्मचारी संघ हरियाणा एवं सीआईटीयू से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रधान प्रमिला चौधरी ने की। बैठक को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के ब्लॉक प्रधान लछमन दास चलाना ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर की मांगों के प्रति महिला एवं बाल विकास अधिकारी गंभीर नहीं है। उन्हें 18 जनवरी को आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन का एक मांग पत्र दिया गया था, जिसमें आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर का वेतन हर माह की सात तारीख तक देने, नवंबर 2017 से जनवरी 2018 तक बकाया वेतन का भुगतान किए जाने, जनवरी 2017 से बढ़े हुए वेतन का भुगतान किए जाने, आंगनबाड़ी केंद्रों का मार्च 2015 से बकाया किराये का भुगतान किए जाने, मार्च 2011 से लेकर दिसंबर 2017 तक के बकाया टीए-डीए की राशि का भुगतान किए जाने, आंगनबाड़ी वर्कर की मैटरनिटी लीव की बकाया राशि का भुगतान किए जाने, जनवरी 2016 में किये गये सर्वे की बकाया राशि का भुगतान किए जाने की मांग की गई थी, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं किया गया।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा उपरोक्त मांगों के जल्द समाधान की अपील करते हुए चेतावनी देता है कि अगर उपरोक्त मांगों का 21 फरवरी से पहले समाधान नहीं किया गया, तो 22 फरवरी को विभागीय कार्य का बहिष्कार करके महिला एवं बाल विकास अधिकारी के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस बैठक को कर्मचारी नेता राजेश भाकर, हरिकिशन कंबोज, विजय कुमार, रणबीर फगोडिय़ा, आंगनवाड़ी वर्कर सीतादेवी, रोशनी, राजेश, सुमन, नीलम, प्रोमिला वालिया, राजकुमारी, पूनम, रोशनी, पुष्पा, नीतू, किरण, ज्योति ने संबोधित किया।

अनाजमंडी में आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करतीं हुईं।

52 गांवों की वर्कर्स 16 को विरोध प्रदर्शन कर सौंपेंगी डीसी को ज्ञापन

चौपटा | आंगनबाड़ी एवं हेल्पर यूनियन हरियाणा की प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा जांगड़ा ने चौपटा की अनाज मंडी में आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी एवं हेल्पर यूनियन हरियाणा की तरफ से प्रदेश के हर जिले में आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर की तरफ से 16 फरवरी को विशाल आक्रोश एवं प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन में चौपटा खंड के सभी 52 गांवों की आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगी। प्रदर्शन के उपरांत सिरसा डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कर्मचारियों की मुख्य मांग कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, आंगनबाड़ी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपये, पैंशन व्यवस्था शुरू करने के अलावा नियमित रूप से वेतन दिए जाने के संबंध में सरकार कुछ भी नहीं कर रही है। सम्मेलन में उपस्थित आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध जाहिर किया। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा जांगड़ा ने बताया कि 16 फरवरी को जिलाभर की आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर सिरसा के बरनाला रोड़ स्थित देवीलाल पार्क में एकत्रित होंगी, जो कि बाद में जुलूस के रूप में सिरसा के डीसी कार्यालय में पहुंचकर उन्हें ज्ञापन देंगे। उन्होंने बताया कि यदि जल्द ही उनकी मांगों पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया, तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे। इस मौके पर आंगनबाड़ी कर्मचारी सरोज बरासरी, आशा जमाल, सरला ढूकड़ा, लाली डिंग, कमलकांता, सुनीता हेल्पर, उषा रंधावा उपस्थित थी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now