ऐलनाबाद

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Ellenabad
  • चौपटा में 52 गांवों के सरपंचों ने खोला पंचायत में ई-प्रणाली के खिलाफ मोर्चा
--Advertisement--

चौपटा में 52 गांवों के सरपंचों ने खोला पंचायत में ई-प्रणाली के खिलाफ मोर्चा

चौपटा। बीडीपीओ कार्यालय में ई प्रणाली के विरोध में धरने में अनशन पर बैठी महिला सरपंच। चौपटा में भी सरपंचों के...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 02:10 AM IST
चौपटा में 52 गांवों के सरपंचों ने खोला पंचायत में ई-प्रणाली के खिलाफ मोर्चा
चौपटा। बीडीपीओ कार्यालय में ई प्रणाली के विरोध में धरने में अनशन पर बैठी महिला सरपंच।

चौपटा में भी सरपंचों के धरने पर समर्थन देने पहुंचे अभय चौटाला

भास्कर न्यूज| चौपटा

बीडीपीओ कार्यालय चौपटा में सरपंचों व ग्राम सचिवों द्वारा प्रदेश सरकार के खिलाफ जारी धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। खंड के 52 गांवों में से अधिकतर सरपंच धरने में शामिल होकर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं। मंगलवार को 3 महिला सरपंचों ने कर्मिक अनशन भी रखा। अनशन पर बैठने वाली महिला सरपंचों में नाथूसरी कलां की दीपा रानी, साहुवाला-2 की अनिता राव व कुतियाना की दमयंती श्योराण शामिल थी।

सरपंचों के धरने का समर्थन करने के लिए ऐलनाबाद हलके के विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला भी धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरपंच सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखें। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी सरपंचों के साथ है। हर सरपंच को चाहिए कि वो अपने गांव के मुख्य गेट पर विरोध स्वरूप बोर्ड लगाए जिस पर लिखें कि सरकार का कोई प्रतिनिधि या सरकारी अधिकारी गांव में प्रवेश ना करें।

चौपटा सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिरुद्ध ढिल्लों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से उनको बुलाकर बेइज्जत किया है यह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि उनका धरना प्रदर्शन इस बात को लेकर भी है कि पंचायती राज एक्ट 1994 में संशोधन किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है। इस मौके पर सरपंच भागीरथ ढिल्लों, नंदलाल बैनीवाल, सुभाष बैनीवाल, सीताराम ढूकड़ा, सतपाल नेहराना, रमेश जोगीवाला, सुभाष भाटी, संदीप सहारण, विकास भांभू, प्रदीप अरनियां वाली, दूलीचंद पूनिया, नरेश सिहाग शाहपुरिया मौजूद थे।

X
चौपटा में 52 गांवों के सरपंचों ने खोला पंचायत में ई-प्रणाली के खिलाफ मोर्चा
Click to listen..