Hindi News »Haryana »Ellenabad» मर्डर को हादसा दिखाने का आरोप एएसपी से लोगों ने की जांच की मांग

मर्डर को हादसा दिखाने का आरोप एएसपी से लोगों ने की जांच की मांग

ऐलनाबाद थाना क्षेत्र के गांव रत्ताखेड़ा ढाणी नाथा वाली निवासी 2016 में परिवार के ही एक व्यक्ति की हुई मौत के मामले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 10, 2018, 02:10 AM IST

ऐलनाबाद थाना क्षेत्र के गांव रत्ताखेड़ा ढाणी नाथा वाली निवासी 2016 में परिवार के ही एक व्यक्ति की हुई मौत के मामले में पुलिस द्वारा घटना को सड़क हादसा दिखाकर कार्रवाई करने के विरोध में एएसपी से मुलाकात की। एएसपी ने मामले की जांच डीएसपी हैडक्वार्टर को सौंपी है।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे ढाणी नाथा वाली निवासी मृतक के भाई ओमप्रकाश, रामकरणनाथ, योगेंद्रनाथ, जगदीशनाथ, दिलबाग, भूनानाथ, डुंगरनाथ, राजेशनाथ, सुखवीर ने बताया कि 28 जुलाई 2016 शाम को 4 बजे रत्ताखेड़ा निवासी जीत सिंह, कालूराम को बाइक पर बैठाकर मूंग काटने की बात कहकर ले गया। उसके बाद रात को उसके पिता की हत्या कर बाइक को कीकर के पेड़ से टकराने का हादसा दिखाकर मामले को रफा दफा करवा दिया। इस घटनाक्रम में संदीप नामक युवक भी शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केस की जांच कर रहे ऐलनाबाद एसएचओ ने परिवार के लोगों से एक सफेद कागज पर हस्ताक्षर करवा लिए और ये आश्वासन दिया की आप संस्कार की रस्में पूरी करो, मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। संस्कार के कुछ दिनों बाद जब वे थाना में गए तो पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि आपने स्वयं सड़क हादसे के कागजों पर हस्ताक्षर कर रखे हैं, इसलिए हमने कत्ल की बजाय एक्सीडेंट का केस बना दिया है। कुछ दिन बाद इसी सदमे में मृतक कालूराम के पिता की भी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि घटना से संबंधी कई सबूत उन्होंने ऐलनाबाद पुलिस को दिए, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने मामले को सीएम विंडो में दर्ज करवाया, लेकिन निष्पक्ष जांच नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने गृह मंत्रालय को शिकायत भेजी और सीबीआई से मामले की जांच करवाकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गृह मंत्रालय ने उनकी शिकायत पर सुनवाई करते हुए मामले को डीजीपी को सौंपा। डीजीपी ने सिरसा एसपी को एक बार फिर इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है। परिजनों की मांग है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों को सजा मिले।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×