• Hindi News
  • Haryana
  • Ellenabad
  • जय हनुमान के जयघोष से गूंजे सिरसा और ऐलनाबाद
--Advertisement--

जय हनुमान के जयघोष से गूंजे सिरसा और ऐलनाबाद

Ellenabad News - भास्कर न्यूज. सिरसा| ऐलनाबाद हनुमान जन्मोत्सव को लेकर गुरुवार को सिरसा और ऐलनाबाद शहरों में जय हनुमान के जयघोष...

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 02:10 AM IST
जय हनुमान के जयघोष से गूंजे सिरसा और ऐलनाबाद
भास्कर न्यूज. सिरसा| ऐलनाबाद

हनुमान जन्मोत्सव को लेकर गुरुवार को सिरसा और ऐलनाबाद शहरों में जय हनुमान के जयघोष गुंजायमान रहे। सिरसा में श्री सालासर धाम मंदिर की ओर से श्री राम नाम प्रभात फेरी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से बाजेगाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा काठमंडी स्थित चिड़ावा वाली धर्मशाला से जय हनुमान के जयकारों के साथ रवाना हुई। शोभायात्रा को श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने धर्म ध्वजा दिखाकर रवाना किया। इससे पहले गणेश पूजन और दीप प्रज्ज्वलित भी किया। पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल ने गणेश पूजन किया तो विधायक मक्खन लाल सिंगला ने बालाजी के रजतमयी ध्वजा का पूजन किया और इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने बालाजी के रजतमयी छत्र का पूजन किया। कांडा ने शोभायात्रा के आयोजकों को 21 हजार रुपये का अनुदान भी दिया। शोभायात्रा काठ मंडी से शुरू हुई और विभिन्न बाजारों से होती हुई शाम को लाल बत्ती चौक के पास श्री सालासर धाम मंदिर में संपन्न हुई। शोभायात्रा में हनुमान जी के अलावा भगवान शिव, राधा-कृष्ण और भैरव की झांकियाें के अलावा 101 मटका नृत्य और रास नृत्य आकर्षण का केंद्र बने रहे। रास्ते में जगह-जगह शोभायात्रा का स्वागत हुआ। सालासर धाम मंदिर के प्रधान गोपाल सर्राफ ने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव 1 अप्रैल तक होगा। शुक्रवार को हनुमत महायज्ञ होगा और रात को अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा। अगले दिन 31 मार्च को बाला जी जन्मोत्सव और चैत्र सुदी पूर्णिमा मेला लगेगा जिसमें मंगलगान शहनाईवादन, राम हनुमान मिलन, राम विवाह झांकी व अन्य कार्यक्रम होंगे। जबकि 1 अप्रैल को रात्रि जागरण होगा जिसमें विभिन्न गायक कलाकार भजन गायन करेंगे। मुख्यअतिथि राज्य मंत्री कृष्ण बेदी होंगे और विशिष्ट अतिथि भाजपा अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. गणेशी लाल होंगे। शोभायात्रा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, युवा भाजपा नेता मनीष सिंगला, धवल कांडा, सालासर धाम मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोपाल सर्राफ, राधेश्याम झूंथरा, संरक्षक अश्विनी राठी, राजेश गोयल आदि शामिल थे।

X
जय हनुमान के जयघोष से गूंजे सिरसा और ऐलनाबाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..