Hindi News »Haryana »Ellenabad» दो नये बाइपास का निर्माण शुरू, शहर में नहीं घुसेगा हिसार व डबवाली से रानियां-ऐलनाबाद का ट्रैफिक

दो नये बाइपास का निर्माण शुरू, शहर में नहीं घुसेगा हिसार व डबवाली से रानियां-ऐलनाबाद का ट्रैफिक

सिरसा शहर को जल्द ही ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल जाएगी। सीएम घोषणा के तहत करीब 23 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दो नये...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 19, 2018, 02:15 AM IST

दो नये बाइपास का निर्माण शुरू, शहर में नहीं घुसेगा हिसार व डबवाली से रानियां-ऐलनाबाद का ट्रैफिक
सिरसा शहर को जल्द ही ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल जाएगी। सीएम घोषणा के तहत करीब 23 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दो नये और बड़े बाइपास का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। नये बाइपास का निर्माण होने से हिसार और डबवाली से रानियां-ऐलनाबाद की ओर आने-जाने वाले रास्ते को और सुगम कर दिया गया है। हिसार-डबवाली से आकर रानियां जाने वालाें को अब शहर के बीच से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा। इससे वाहन चालकों का कम से कम 30 मिनट का समय बचेगा।

पीडब्ल्यूडी की ओर से दोनों बाइपास का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इनमें एक बाइपास डबवाली रोड स्थित घग्घर पुल से ओटू तक घग्घर किनारे पर बनाया जा रहा है जबकि दूसरा बाइपास शहर के चत्तरगढ़पट्‌टी फाटक से रानियां रोड स्थित विवेकानंद स्कूल तक बनेगा। फिलहाल हिसार और डबवाली से सिरसा के रास्ते यदि रानियां जाना हो तो शहर के बीच से होकर ही गुजरना पड़ता है। इस कारण जहां एक ओर समय की बर्बादी होती है वहीं दूसरी ओर शहर में जाम की स्थिति बन जाती है।

सिरसा। सड़क का निर्माण करता रोड रोलर।

19.73 करोड़ से घग्घर पट्‌टी पर बनेगा बाइपास

डबवाली रोड स्थित घग्घर पुल से लेकर ओटू तक घग्घर किनारे पर नये बाइपास का निर्माण चल रहा है। इस बाइपास के लिए सरकार ने 19 करोड़, 73 लाख, 99 हजार रुपये का बजट जारी किया है। इसका निर्माण जुलाई 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस बाइपास के बनने से डबवाली और हिसार की ओर से आने वाले वाहनों को रानियां जाने के लिए शहर के बीच से नहीं गुजरना पड़ेगा।

3 करोड़ 61 लाख रुपये से मिनी बाइपास का भी होगा निर्माण

दिल्ली पुल से डबवाली रोड को जोड़ने के लिए मिनी बाइपास सड़क का निर्माण किया गया है। लेकिन डबवाली रोड स्थित फाटक से रानियां की ओर जाने के लिए नागरिक अस्पताल रोड और फिर आईटीआई चौक से होकर गुजरना पड़ता है। मिनी बाइपास पर डबवाली रोड के पास फाटक और नागरिक अस्पताल की सड़क पर भीड़ रहती है। इसलिए अब दिल्ली पुल से डबवाली रोड पर खत्म होने वाली मिनी बाइपास का भी रानियां रोड तक विस्तार शुरू हो गया है। सीएम घोषणा के तहत करीब 3.80 किलोमीटर लंबी नई सड़क अब डबवाली रोड स्थित फाटक से लेकर रानियां रोड तक विवेकानंद स्कूल तक बनेगी। इसके लिए भी 3 करोड़ 61 लाख रुपये का बजट जारी कर दिया है।

वर्ष 2019 में पूरा हो जाएगा निर्माण : एक्सईएन

डबवाली रोड से रानियां रोड तक के लिए दो बाइपास सड़कों का निर्माण शुरू हो गया है। दोनों बाइपास पर करीब 23 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। वर्ष 2019 में दोनों बाइपास का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। सीएम घोषणा के तहत बनने वाले बाइपास से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी और हिसार-डबवाली से आने वाले वाहनों को रानियां जाने के लिए शहर के बीच से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा।'' -अजीत सिंह, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, डिवीजन नंबर-1, सिरसा।

ट्रैफिक यूं हो जाएगा डायवर्ट

रानियां जाने के लिए जो वाहन हिसार की अोर से आएगा, वह सीधे हाइवे से होते हुए खैरेकां के पास पहुंचेगा, यहां घग्घर पुल से ओटू तक बन रहे नये बाइपास के रास्ते सीधे रानियां की ओर रवाना हो जाएगा।

रानियां जाने के लिए जो वाहन डबवाली से आएगा, उसे भी अब शहर में प्रवेश करने की जरूरत नहीं। वह डबवाली रोड पर घग्घर पुल से ही नये बाइपास पर ही मुड़ जाएगा।

जो वाहन बरनाला रोड से मिनी बाइपास पर आएगा, वह भी डबवाली रोड पर फाटक से बने नए बाइपास के रास्ते सीधे रानियां रोड पर स्थित विवेकानंद स्कूल के पास पहुंच जाएगा। उसे भी नागरिक अस्पताल और आईटीआई रोड पर जाने की जरूरत नहीं होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×