ऐलनाबाद

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Ellenabad
  • लगातार दूसरी जीत दर्ज कर कटवाई जींद क्रिकेट एसोसिएशन पहुंची सेमिफाइनल में
--Advertisement--

लगातार दूसरी जीत दर्ज कर कटवाई जींद क्रिकेट एसोसिएशन पहुंची सेमिफाइनल में

शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम में चल रही फ़र्स्ट अंडर-16 एसएसजी क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान सोमवार को पूल-बी में...

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 02:15 AM IST
शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम में चल रही फ़र्स्ट अंडर-16 एसएसजी क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान सोमवार को पूल-बी में दूसरा मुकाबला जींद क्रिकेट एसोसिएशन व एफसी क्रिकेट अकादमी रोहतक के बीच खेला गया। पहले लीग मैच की तरह इस मैच में भी जींद के गेंदबाजों ने प्रदर्शन करते हुए रोहतक की टीम को 7 विकेट से धूल चटाते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लगातार दूसरे दिन धारधार गेंदबाजी करने वाले जीवेश को दूसरे मैच में भी मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार मिला। जीवेश ने जयपुर के साथ हुए टीम के पहले मैच में जहां 2 विकेट तो सोमवार को रोहतक के साथ हुए मैच में 3 विकेट हासिल किए है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एफसी क्रिकेट अकादमी रोहतक टीम की शुरुआत में ही लडख़ड़ा गई और पूरी टीम 32.1 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। रोहतक के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। रोहतक की ओर से केवल दिपांशु भारद्वाज ने ही कुछ संघर्ष करते हुए टीम में सबसे अधिक 18 रन बनाए। जींद की ओर से जीवेश ने 6 ओवर में 27 रन व शोभित ने 7 ओवर में 13 रन देकर 3-3 खिलाडिय़ों को आउट किया। लक्ष्य का पीछे करने उतरी जींद क्रिकेट एसोसिएशन की टीम की ओपनर जोड़ी दूसरे मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी और टीम ने 26 रन पर दो विकेट खो दिए। इनके बाद बल्लेबाजी करने आए लक्ष्य व चिराग ने टीम को संभाला। रोहतक की टीम ने 16 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह जींद क्रिकेट एसोसिएशन की टीम रोहतक से 7 विकेट से जीतकर पूल-बी की ओर से सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई। जींद की ओर से लक्ष्य ने 28 गेंद में 6 चौकों की मदद से नोटआउट 41 रन व चिराग ने 28 गेंद में 3 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। जींद के तीनों विकेट रोहतक के गेंदबाज नीरज ने हासिल किए।

आज भिड़ेंगी ये टीमें

एफसी क्रिकेट अकादमी रोहतक व एडरीना क्रिकेट अकादमी जयपुर की टीमें क्रिकेट टूर्नामेंट के औपचारिकता के मैच में मंगलवार को आमने सामने होंगे तो दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा। दोनों टीमें खराब प्रदर्शन की बदौलत अपना एक-एक लीग मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, क्योंकि पूल-बी से जींद की टीम अपने लगातार दो मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल मुकाबले 24 जनवरी से शुरु होंगे। वहीं पूल-ए से हरियाणा क्रिकेट अकादमी की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

क्रिकेट टूर्नामेंट में विलेज इलेवन टीम रही विजेता

भास्कर न्यूज | सिरसा

चौधरी आरआर मेमोरियल इंस्टीट्यूट के सौजन्य से खेल इंडिया खेल ऐलनाबाद में करवाई जा रही चौधरी हरपाल सिंह मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला हुआ। इसमें विलेज इलेवन टीम रही विजेता रही। टूर्नामेंट में फाइनल मैच सिटी इलेवन व विलेज इलेवन की टीम के बीच हुआ। इसमें विलेज इलेवन की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

मैन आॅफ द सीरिज बने रणजीत सिंह

सिटी इलेवन टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 245 रन बनाए व विलेज इलेवन टीम के सामने 246 रन का लक्ष्य रखा। विलेज इलेवन टीम ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए एक ओवर पहले ही 246 रन के लक्ष्य को पूर्ण किया व शानदार जीत हासिल की। टूर्नामेंट में मैन आॅफ द सीरिज रणजीत सिंह तथा मैन आॅफ द मैच गुरमेल सिंह रहे। इस अवसर पर संचालक आत्मा राम झोरड़ ने सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने व खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए बधाई दी। विजेता टीम को विजयी कप देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कोच सोमपत सिंह ने बताया कि हर महीने के अंतिम रविवार को खेल इंडिया खेल ऐलनाबाद में 35 वर्ष की आयु से ऊपर के पुरुष व महिलाओं के विभिन्न खेलों का आयोजन करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसी चरण के तहत खेल इंडिया खेल ऐलनाबाद की तरफ से 60 वर्ष आयु के ऊपर के 5 खिलाड़ियों का एक दल बैंगलोर में 21 फरवरी को होने जा रही 27वीं हरियाणा मास्टर्स एथलेटिक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए जाएगा। इस अवसर पर नचिकेतन पब्लिक स्कूल ऐलनाबाद के संचालक रणजीत सिंह सिंधु, आरआर मैमोरियल इंस्टीट्यूट से प्रो. वर्मा, सर छोटू राम स्कूल से सतीश कुमार व राजेश कुमार, सरस्वती विद्या मंदिर से अजय कुमार, स्माल वंडर स्कूल से भूपिंद्र सिंह, मां जीवनी किड्स स्कूल से विक्रम बागड़ी, चौ. हरपाल सिंह काॅन्वेंट स्कूल से प्रदीप झोरड़, कोच सोमपत सिंह, राजपाल तालनिया, सुरेंद्र सरां भी उपस्थित थे।

X
Click to listen..