• Hindi News
  • Haryana News
  • Ellenabad
  • डॉ. कंबोज ने संभाला नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल का चार्ज, अब जारी होगी सेलरी
--Advertisement--

डॉ. कंबोज ने संभाला नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल का चार्ज, अब जारी होगी सेलरी

शहर के राजकीय नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में ऐलनाबाद राजकीय कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रेम कंबोज ने मंगलवार को...

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 02:15 AM IST
शहर के राजकीय नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में ऐलनाबाद राजकीय कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रेम कंबोज ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने पर कॉलेज के सभी प्राध्यापकों आैर स्टाफ सदस्यों ने उनका स्वागत किया। कार्यभार संभालने के बाद अब कॉलेज स्टाफ सदस्यों का वेतन जारी हो पाएगा क्योंकि नियमित प्रिंसिपल की रिटायरमेंट के बाद से कार्यकारी प्रिंसिपल कॉलेज संभाल रहे थे। कार्यकारी प्रिंसिपल के पास डीडी पावर नहीं होती इसलिए वेतन जारी नहीं हो पा रहा था।

राजकीय नेशनल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुमन गुलाब 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो गई थी। इसके बाद कॉलेज में अभी तक नियमित प्रिंसिपल नहीं आया। जबकि प्रिंसिपल के पास ही डीडी पावर होती है जो सेलरी निकलवा सकता है।

हालांकि कॉलेज के ही डॉ. कृष्ण लाल गुप्ता को कार्यकारी प्रिंसिपल का चार्ज दिया गया था। लेकिन कार्यकारी प्रिंसिपल के पास डीडी पावर नहीं होती। इस कारण 15 जनवरी तक भी न तो किसी शिक्षक की अौर ना ही किसी नॉन टीचिंग कर्मचारी की सेलरी जारी हो पाई।

ऐलनाबाद प्रिंसिपल को मिला अतिरिक्त चार्ज

सोमवार को उच्चतर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर एेलनाबाद स्थित राजकीय कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रेम कंबोज को सिरसा राजकीय नेशनल कॉलेज का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा। मंगलवार सुबह डॉ. प्रेम कंबोज ने प्रिंसिपल का चार्ज संभाल लिया। नए प्रिंसिपल डॉ. प्रेम कंबोज का एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने कॉलेज में ज्वाइन करने पर स्वागत किया।

इससे पहले डॉ. कंबोज राजकीय नेशनल कॉलेज में ही इकोनॉमिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष रहे थे और वर्तमान में चौधरी मनीराम झोरड़ राजकीय महाविद्यालय ऐलनाबाद के प्राचार्य के तौर पर कार्यरत है।

एक्सटेंशन लेक्चरर्स वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान डॉ. लखवीर सिंह ने कहा कि डॉ. कंबोज एक शिक्षाविद के साथ-साथ कुशल प्रशासक भी है। इनके मार्गदर्शन में कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में नई बुलंदियों को छुएगा। इस अवसर पर सभी एक्सटेंशन लेक्चरर्स शामिल थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..