Hindi News »Haryana »Ellenabad» ऑफिस में बैठे 6 कंडक्टरों की बसों में लगेगी ड्यूटी रोजाना ढाई हजार यात्रियों को मिलेगी बस की सुविधा

ऑफिस में बैठे 6 कंडक्टरों की बसों में लगेगी ड्यूटी रोजाना ढाई हजार यात्रियों को मिलेगी बस की सुविधा

रोडवेज डिपो ऑफिस में बैठ बाबूगिरी कर रहे कंडक्टरों की जीएम रोडवेज ने छंटनी कर उनमें छह कंडक्टरों को विभिन्न रूटों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 12, 2018, 02:20 AM IST

ऑफिस में बैठे 6 कंडक्टरों की बसों में लगेगी ड्यूटी रोजाना ढाई हजार यात्रियों को मिलेगी बस की सुविधा
रोडवेज डिपो ऑफिस में बैठ बाबूगिरी कर रहे कंडक्टरों की जीएम रोडवेज ने छंटनी कर उनमें छह कंडक्टरों को विभिन्न रूटों पर उतार दिया है, क्योंकि कंडक्टरों के अभाव में जिला के दर्जनभर रूट काफी समय से प्रभावित हैं। संबंधित कंडक्टरों को बसों में तैनात करने के निर्देश दिए हैं। विभागीय प्रयासों से जहां आधा दर्जन रूटों पर रोजाना ढाई हजार यात्रियों को बस सुविधा मिलेगी। वहीं रोडवेज डिपो की आमदन में इजाफा होगा।

बता दें कि रोडवेज डिपो में कंडक्टरों से बाबूगिरी का काम लिया जा रहा है, क्योंकि यहां लिपिकों की लंबे अरसे से कमी है। वह कंडक्टर भी यह काम करना पसंद करते हैं। लेकिन बसों में कंडक्टरों के अभाव से बस सेवाएं प्रभावित हैं। इसका खामियाजा संबंधित रूटों के यात्रियों को भुगतना पड़ता था। उधर टीआई ब्रांच में बैठे अधिकारी बस सेवाएं बढ़ाने की डिमांड लेकर आने वालों को स्टाफ की कमी बताकर टाल देते थे। यह मामला जीएम विजय सिंह के संज्ञान में आया, तो उन्होंने अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में लिपिकीय काम देख रहे आधा दर्जन कंडक्टरों की बसों में ड्यूटियां लगाने के निर्देश दिए। हालांकि यात्रियों को बस सेवाएं सुनिश्चित करवाने को फिलहाल लिपिकीय काम देखने वाले कंडक्टरों का वर्कलोड बढ़ा दिया है।

आज से आधा दर्जन विभिन्न रूटों पर उतरेंगी बसें

रोडवेज डिपो में जीएम विजय सिंह मलिक ने निरीक्षण किया था। उस दौरान कर्मशाला की सभी ब्रांचों में रिकार्ड रजिस्टरों की जांच की थी। वहीं कर्मशाला में खड़ी 20 कंडम बसों की रिपेयर कर रूटों पर दौड़ाने के निर्देश दिए थे, ताकि यात्रियों को बसों की सुविधा मिले। जीएम के निर्देशानुसार कर्मचारियों ने 11 बसों को ठीक कर दिया, मगर कंडक्टरों का अभाव बसों को रूट पर उतारने में दिक्कत बन रही थी। लेकिन जीएम व अधिकारियों ने मिलकर उसका भी कुछ हद तक तोड़ निकाल लिया है, क्योंकि डिपो की अलग- अलग ब्रांचों में लिपिकीय काम देखने वाले कुछ कंडक्टरों की बसों में ड्यूटियां लगा दी हैं। सोमवार से जिले के आधा दर्जन रूटों पर यात्रियों को बसों की सुविधा मिलेगी।

जिले के इन रूटों पर है बसों की डिमांड

डिपो की ट्रैफिक ब्रांच में बैठे अधिकारियों से आए दिन विभिन्न रूटों पर लोग बसें चलाने की डिमांड लेकर पहुंचते हैं। लेकिन विभाग उन्हें स्टाफ की कमी बताकर टाल देता है। हालही में रानियां वाया ढुढियांवाली, कुताना, जमाल, खारियां से रानियां, बचेर से ऐलनाबाद, रानियां से कालांवाली वाया मैहनाखेड़ा रूटों पर बसों की डिमांड है।

सिरसा। सोमवार से छह और रूटों पर चलेंगी बसें।

यात्रियों की डिमांड वाले रूटों पर चलाई जाएंगी बसें

रोडवेज डिपो ऑफिस में लिपिकीय काम देख रहे कुछ कंडक्टरों की बसों में ड्यूटियां लगाई हैं। यात्रियों की डिमांड वाले रूटों पर बस सेवाएं सुनिश्चित करवाएंगे। वहीं डिपो की आमदन में इजाफा करने के हर संभव प्रयास जारी हैं। विजय सिंह मलिक, जीएम रोडवेज डिपो, सिरसा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×