--Advertisement--

प्रदेशव्यापी हड़ताल के लिए जुटे कर्मी

Ellenabad News - हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्करज यूनियन की उच्च अधिकार प्राप्त वार्ता समिति की बैठक रविवार को प्रांतीय...

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 02:20 AM IST
प्रदेशव्यापी हड़ताल के लिए जुटे कर्मी
हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्करज यूनियन की उच्च अधिकार प्राप्त वार्ता समिति की बैठक रविवार को प्रांतीय प्रधान कंवर सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें हरियाणा कर्मचारी महासंघ द्वारा आयोजित आगामी 20 फरवरी की प्रदेशव्यापी हड़ताल की तैयारी पर चर्चा हुई।

प्रदेश महासचिव बाल कुमार शर्मा व मुख्य संगठनकर्ता अशोक शर्मा ने बैठक में यूनियन की तैयारी के बारे में बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा कर्मचारी महासंघ से गत 18 सितंबर 2017 को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बातचीत के दौरान बनी सहमति को मांगों को लागू न करने से प्रदेश के बिजली कर्मचारियों में भारी रोष है जिसे वे महासंघ द्वारा सरकार की वादाखिलाफी को लेकर घोषित 20 फरवरी की हड़ताल को ऐतिहासिक साबित करके देगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सर्कल स्तर पर कमेटियां गठित की गई हैं जिसका नेतृत्व स्थानीय सर्कल सचिव के साथ संबंधित सर्कलों में कार्यरत केंद्रीय परिषद के पदाधिकारी कर रहे हैं। यादव ने कहा कि महासंघ से मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सरकार की ओर से मानी गई मांगों जिसमें कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, सभी कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा देने, जोखिम भत्ता सहित सभी भत्तों को बढ़ाकर देने, उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार समान काम समान वेतन देने, सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने सहित 12 मांगों पर बनी सहमति से संबंधित मिनिट्स ऑफ मीटिंग जारी करके 1 नवंबर 2017 को सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन सरकार ने वादे को पूरा नहीं किया जिसे लेकर हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने आगामी 20 फरवरी 2018 को हड़ताल का फैसला लिया है। यूनियन के प्रेस सचिव विजयपाल जाखड़ ने बताया कि बिजली निगमों को सरकार द्वारा प्रयोगशाला के रूप में कार्य लिया जा रहा है।

ऐलनाबाद। बिजली घर में बैठक करते कर्मचारी।

सरकार पर लगाए आरोप

ऐलनाबाद | सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कॉर्पोरेशन वर्कर यूनियन सब यूनिट की सभा प्रधान हरिकिशन कंबोज की अध्यक्षता मे बिजली घर प्रांगण मे हुई। सब यूनिट कमेटी के चुनाव यूनिट प्रधान लछमन दास चलाना, यूनिट सचिव प्रेमचंद शर्मा, यूनिट संगठनकर्ता हवा सिंह, सर्कल सचिव करणी सिंह भाटी की देखरेख में करवाए गए। इस चुनाव में हरिकिशन कंबोज को प्रधान, रमेश कुमार को वरिष्ठ उपप्रधान, राजेंद्र कुमार को उप प्रधान, विजय कुमार को सचिव, विनोद कुमार को सह सचिव, राजकुमार को कैशियर, आत्माराम और राहुल बाना को संगठनकर्ता, रमेश कुमार को प्रेस सचिव, सुमेर सिंह और मूलचंद को सलाहकार चुना गया। सर्कल सचिव करणी सिंह भाटी एवं यूनिट सचिव प्रेम शर्मा ने आरोप लगाया कि कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने चुनावों के समय जो वादे कर्मचारियों से किये थे, सत्ता में आते ही प्रदेश सरकार उन वादों से पीछे हट रही है।

X
प्रदेशव्यापी हड़ताल के लिए जुटे कर्मी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..