Hindi News »Haryana »Ellenabad» श्री श्याम की शोभा यात्रा निकाली

श्री श्याम की शोभा यात्रा निकाली

ऐलनाबाद। श्री श्याम प्रभू की झांकी में मयूर नृत्य करते कलाकार। भास्कर न्यूज | ऐलनाबाद शहर के वार्ड 9 में स्थित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 12, 2018, 02:20 AM IST

ऐलनाबाद। श्री श्याम प्रभू की झांकी में मयूर नृत्य करते कलाकार।

भास्कर न्यूज | ऐलनाबाद

शहर के वार्ड 9 में स्थित प्राचीन श्री श्याम बाबा मंदिर में वार्षिक मेले के तहत रविवार को शहर में श्री श्याम प्रभू के जीवन पर आधारित भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

श्री श्याम बाबा मंदिर कमेटी ट्रस्ट और श्री श्याम कला मंडल के संयुक्त तत्वाधान में निकाली गई यह शोभा यात्रा मंदिर प्रांगण से प्रारंभ होकर तलवाड़ा चौक, देवीलाल चौक, गांधी चौक, ममेरां चौक, पंचमुखी चौक व अनाज मंडी होती हुई देर शाम को पुन: मंदिर प्रांगण में पहुंची। शोभायात्रा में श्री श्याम प्रभु के दरबार के अलावा भगवान श्री गणेश, वीर हनुमान, राधा-कृष्ण, श्रीराम दरबार, शिव परिवार की झांकियां सजाई गई थी। बैंड बाजों की धुनों पर बज रहे रहे भजनों से मस्ती में सराबोर होकर श्याम प्रभू झूम रहे थे। पटियाला से आया छोटा हेलीकॉप्टर शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा कर रहा था, जो सबके आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। भिवानी के कुंदनलाल शहनाई वादकों ने समां बांधा। यात्रा के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह तोरणद्वार बनाए गए थे। इस चार दिवसीय आयोजन के लिए मंदिर परिसर को देश के विभिन्न भागों से मंगाए गए फूलों और रंगीन लडिय़ों से भव्य ढंग से सजाया गया है। सोमवार को सुबह मंगला आरती के बाद श्री श्याम प्रभू को 56 सवामणि से 56 भोग लगाए जाएंगे और दिन भर अटूट भंडारा लगाया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×