--Advertisement--

श्री श्याम की शोभा यात्रा निकाली

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 02:20 AM IST

Ellenabad News - ऐलनाबाद। श्री श्याम प्रभू की झांकी में मयूर नृत्य करते कलाकार। भास्कर न्यूज | ऐलनाबाद शहर के वार्ड 9 में स्थित...

श्री श्याम की शोभा यात्रा निकाली
ऐलनाबाद। श्री श्याम प्रभू की झांकी में मयूर नृत्य करते कलाकार।

भास्कर न्यूज | ऐलनाबाद

शहर के वार्ड 9 में स्थित प्राचीन श्री श्याम बाबा मंदिर में वार्षिक मेले के तहत रविवार को शहर में श्री श्याम प्रभू के जीवन पर आधारित भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

श्री श्याम बाबा मंदिर कमेटी ट्रस्ट और श्री श्याम कला मंडल के संयुक्त तत्वाधान में निकाली गई यह शोभा यात्रा मंदिर प्रांगण से प्रारंभ होकर तलवाड़ा चौक, देवीलाल चौक, गांधी चौक, ममेरां चौक, पंचमुखी चौक व अनाज मंडी होती हुई देर शाम को पुन: मंदिर प्रांगण में पहुंची। शोभायात्रा में श्री श्याम प्रभु के दरबार के अलावा भगवान श्री गणेश, वीर हनुमान, राधा-कृष्ण, श्रीराम दरबार, शिव परिवार की झांकियां सजाई गई थी। बैंड बाजों की धुनों पर बज रहे रहे भजनों से मस्ती में सराबोर होकर श्याम प्रभू झूम रहे थे। पटियाला से आया छोटा हेलीकॉप्टर शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा कर रहा था, जो सबके आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। भिवानी के कुंदनलाल शहनाई वादकों ने समां बांधा। यात्रा के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह तोरणद्वार बनाए गए थे। इस चार दिवसीय आयोजन के लिए मंदिर परिसर को देश के विभिन्न भागों से मंगाए गए फूलों और रंगीन लडिय़ों से भव्य ढंग से सजाया गया है। सोमवार को सुबह मंगला आरती के बाद श्री श्याम प्रभू को 56 सवामणि से 56 भोग लगाए जाएंगे और दिन भर अटूट भंडारा लगाया जाएगा।

X
श्री श्याम की शोभा यात्रा निकाली
Astrology

Recommended

Click to listen..