Hindi News »Haryana »Ellenabad» 4 करोड़ रुपये की हेरोइन सहित पकड़े तस्कर से लुधियाना में होगी पूछताछ

4 करोड़ रुपये की हेरोइन सहित पकड़े तस्कर से लुधियाना में होगी पूछताछ

पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह के नेतृत्व में जिलाभर में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 14, 2018, 02:25 AM IST

पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह के नेतृत्व में जिलाभर में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के सार्थक परिणाम सामने आ रहे है। इस अभियान के तहत जिला की चौपटा थाना पुलिस ने महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को 80 ग्राम हेरोइन कीमत करीब 4 लाख रुपये व 150 ग्राम नशीले पाउडर के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान धर्मपाल निवासी दड़बा कलां के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति धर्मपाल से पूछताछ कर सप्लायर का नाम पता मालूम कर चौपटा थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।

चौपटा थाना पुलिस कागदाना क्षेत्र में नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान भादरा की तरफ से आने वाली एक बस गांव कागदाना क्षेत्र से जोगेवाला रोड पर बने टी-प्वाईंट पर रुकी। बस में से उतरी सवारियों मे मौजूद एक व्यक्ति पुलिस को देखकर तेज कदमों से खिसकने लगा, तो पुलिस पार्टी ने उसे शक के बिनाह पर रोककर डीएसपी ऐलनाबाद साधुराम की मौजूदगी में उसकी तलाशी ली, तो उपरोक्त व्यक्ति धर्मपाल के कब्जा से 80 ग्राम हेरोइन व 150 ग्राम नशीला पाउडर बरामद हुआ। थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर जंगीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति धर्मपाल ने पूछताछ में बताया है कि वह उक्त हेरोइन व नशीला पाउडर दिल्ली स्थित द्वारकापुरी कॉलोनी के एक नाइजीरियन से लेकर आया है। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति धर्मपाल को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि दौरान सप्लायर को गिरफ्तार कर हेरोइन तस्करी के नेटवर्क को बेनकाब किया जाएगा। वहीं एक अन्य मामले में सीआईए डबवाली पुलिस ने गांव तेजाखेड़ा निवासी विनोद को 4 ग्राम 44 मिलीग्राम हेरोइन के साथ उसी के गांव तेजाखेड़ा क्षेत्र से काबू किया।

रानियां| नशे की रोकथाम के लिए पुलिस की ओर से चलाए गए अभियान के तहत गांव बनी से एक व्यक्ति को नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार किया है। गांव बणी से बचेर रोड़ पर पुलिस नाका लगाया हुआ था, इसी दौरान बचेर की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी, जिसने पुलिस पार्टी को देखकर कार को वापस भगाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने तत्परता से कार को रोका। लेकिन कार चालक मौके से भागने की फिराक में था। मगर पुलिस ने उसे पीछे दबोच लिया। पूछताछ के दौरान व्यक्ति के कब्जे से 7 ग्राम 50 मिलीग्राम हेरोइन बरामद की। एएसआई धर्मपाल ने बताया कि कार चालक से गहनता से पूछताछ करने पर उसने बताया कि यह हीरोइन गांव बनी से खरीद कर लाया है, उसकी गाड़ी की तलाशी लेने पर एक कंप्यूटराइज्ड नाप तोल कांटा बरामद हुआ है, पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास

सिरसा की एमआईटीसी कॉलोनी निवासी अवतार सिंह चार दिन पहले लुधियाना में 4 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुआ था। अब सिरसा सीआईए पुलिस भी इस मामले में लुधियाना जाकर अवतार से पूछताछ करेगी। एएसपी नरेंद्र बिजारणियां ने बताया कि आरोपी के पकड़े जाने की सूचना मिली है। इसलिए उसका नेटवर्क सिरसा में कहां था। यह जानने के लिए सीआईए पुलिस की एक टीम लुधियाना जाएगी। उससे पूछताछ करेगी कि कहीं सिरसा में तो वह हेरोइन सप्लाई नहीं कर रहा था। यहां बता दें कि अवतार सिंह सिरसा में टाइल बेचने का व्यवसाय करता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×