Hindi News »Haryana »Ellenabad» एसजीसी नहर की टेल से घग्घर तक पानी की निकासी के लिए लाइन डालने की मांग

एसजीसी नहर की टेल से घग्घर तक पानी की निकासी के लिए लाइन डालने की मांग

गांव तलवाड़ाखुर्द में एसजीसी नहर की टेल से घग्घर नदी तक ओवरफ्लो पानी को निकालने के लिए पाइप डालने की मांग को लेकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 03:05 AM IST

गांव तलवाड़ाखुर्द में एसजीसी नहर की टेल से घग्घर नदी तक ओवरफ्लो पानी को निकालने के लिए पाइप डालने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मार्केट कमेटी के चेयरमेन अमीरचंद मेहता के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में गांव तलवाड़ाखुर्द के ग्रामीणों कृष्ण कुमार, गुरमेल सिंह, विक्रम कुमार, सोना ढिल्लो, अमरीक सिंह, दीपाराम भिंचर, मेजर सिंह, वकील सिंह, राजेंद्र साईं, साहबराम शर्मा, ताराचंद, शंकरलाल भिंचर, मलकीत सिंह, विनोद कुमार, नरेश साईं, हरदीप सिंह, कुलदीप सिंह, मदन शर्ला, दुलीचंद ने बताया कि गांव तलवाड़ाखुर्द ओटू से निकलने वाली एसजीसी नहर की टेल (अंतिम छोर) पर स्थित है।

पिछले काफी समय से उनके गांव में पानी की समस्या चल रही है, क्योंकि यदि इस नहर में पानी कम छोड़ा जाता है तो पानी टेल तक नहीं पहुंच पाता और यदि ज्यादा छोड़ा जाता है तो वह नहर टूट जाती है और इसका पानी ओवरफ्लो फसलों को बर्बाद कर देता है। कई बार ऐसा हो भी चुका है। किसानों ने बताया कि इस स्थायी समस्या का समाधान करने के लिए नहर की टेल से लेकर घग्घर नदी के साथ जोड़ी जाए, ताकि ओवरफ्लो पानी को घग्घर में डाला जा सके। किसानों को लगातार और निश्चित तौर पर पानी मिलता रहे और किसानों की पानी की बारी भी खराब ना हो।

ऐलनाबाद। मार्केट कमेट के चेयरमैन अमीरचंद मेहता को ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामीण।

मांगों को लेकर वन मजदूरों ने दिया धरना

सिरसा | मांगों को लेकर वन विभाग कार्यालय समक्ष मजदूर यूनियन के बैनर तले वन मजदूरों का अनिश्चितकालीन धरना सोमवार को भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान अजमेर सिंह ने की। वन मजदूरों ने सरकार व विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष जताया।

धरने पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रधान अजमेर सिंह ने कहा कि नवंबर, दिसंबर 2017 व जनवरी 2018 की सभी मजदूरों को मजदूरी नहीं दी गई है। जब तक उन्हें मजदूरी नहीं दी जाती धरना जारी रहेगा। इस अवसर पर राज्य उपप्रधान वीरू राम ने कहा कि उन्होंने इससे पहले 23 जनवरी को डीएफओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया था, जिसमें डीएफओ के साथ उनकी बातचीत हुई थी और सभी मजदूरों को कहा गया था कि ईएस व पीएफ एक या दो दिन के अंदर लागू कर दिया जाएगा व सभी मजदूरों की मजदूरी दी जाएगी। धरने में रामपाल, सुरजीत सिंह, ताराचंद, जोगिंद्र सिंह, भजन लाल, महेंद्र, सुखदेव, मोहन लाल उपस्थित रहे।

विभाग के कार्यालय के सामने अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए वन मजदूर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×