--Advertisement--

नशाखोरों को पकड़ थाने ले जाएगी इनेलो की युवा विंग

अगर पुलिस प्रशासन ने जिले में हो रही नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक नहीं लगाई तो एक हफ्ते बाद इनेलो की युवा विंग...

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 03:05 AM IST
नशाखोरों को पकड़ थाने ले जाएगी इनेलो की युवा विंग
अगर पुलिस प्रशासन ने जिले में हो रही नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक नहीं लगाई तो एक हफ्ते बाद इनेलो की युवा विंग नशे का कारोबार करने वालों की धरपकड़ कर उन्हें थाने ले जाकर पुलिस के हवाले करेगी। एसपी से भी इस बारे में बात की जाएगी।

यह बात हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला ने कही। वे शनिवार को अपने आवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने सिरसा जिले में बढ़ते नशे पर खासी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिले के ज्यादातर गांवों में जानलेवा नशा बिक रहा है जिससे नौजवानों का भविष्य खतरे में है। एक वक्त था जब पंजाब में सर्वाधिक नशों की बिक्री की बात किया करते थे लेकिन अब तक हरियाणा ने उसे कहीं पीछे छोड़ दिया है। वे सिरसा के एसपी से पूछेंगे कि आखिर नशों की बिक्री को रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं? यदि एसपी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और नशाखोरी पर नियंत्रण नहीं कर सके तो एक हफ्ते बाद युवा इनेलो विंग स्वयं ही गांवों और कस्बों में बिक रहे नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए अभियान चलाएगी। नशा बेचने वालों को पकड़कर उन्हें थाने में ले जाकर पुलिस के हवाले करेगी।

इनेलो नेता अभय चौटाला ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। नमी की मात्रा अधिक बता कर अभी तक मंडियों में सरसों की सरकारी खरीद को शुरू नहीं किया गया है। इसलिए किसानों की सरसों की फसल को निर्धारित 4 हजार प्रति क्विंटल से कहीं कम दामों 3200 से 3400 रुपये प्रति क्विंटल के दामों पर खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तो सरसों पूरी तरह से बाजार में आई नहीं है। जब पूरी ताकत से फसल बाजार में आएगी तो कम प्रबंधों की वजह से सरकार के हाथ पांव फूल जाएंगे। मुख्यमंत्री एक आेर तो यह कहते हैं कि किसानों की सरसों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा जबकि दूसरी ओर नए नियम बनाकर उन्हें प्रताड़ित भी किया जा रहा है।

सिरसा। पत्रकारों से रूबरू होते हुए नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला। साथ में हैं इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन और फतेहाबाद के विधायक बलवान दौलतपुरिया।

X
नशाखोरों को पकड़ थाने ले जाएगी इनेलो की युवा विंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..