ऐलनाबाद

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Ellenabad
  • जिले के गांवों के मुख्य द्वार पर गौरव पट्ट लगाने का फैसला ऐतिहासिक : चोपड़ा
--Advertisement--

जिले के गांवों के मुख्य द्वार पर गौरव पट्ट लगाने का फैसला ऐतिहासिक : चोपड़ा

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने शुक्रवार को जिला के गांव चामल व मार्केट कमेटी ऐलनाबाद के चेयरमैन...

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 04:05 AM IST
जिले के गांवों के मुख्य द्वार पर गौरव पट्ट लगाने का फैसला ऐतिहासिक : चोपड़ा
हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने शुक्रवार को जिला के गांव चामल व मार्केट कमेटी ऐलनाबाद के चेयरमैन अमीर चंद मेहता ने गांव मल्लेकां, कुमथला व ममेरा खुर्द में गौरव पट्ट का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की भूमि ऋषि-मुनियों व वीरों की भूमि है।

उन्होंने कहा कि गांव के जिन महापुरुषों ने देश की आजादी के आंदोलन में भाग लिया, जिन लोगों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए और गांव के जिन खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गांव का नाम रोशन किया, वे लोग और उनके ओर से किए गए समाज और राष्ट्रहित के कार्य ही गांव की असली पहचान है।

ऐसे महान व्यक्तियों के त्याग, बलिदान व देश के लिए उत्कृष्ट सहयोगात्मक प्रदर्शन से गांव की पहचान हो, इसी उद्देश्य से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव के मुख्य द्वार पर गौरव पट्ट लगाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर जिले के किसी न किसी एक गांव में गौरव पट्ट का उद्घाटन किया जा रहा है। इस अवसर पर उनके साथ मार्केट कमेटी डिंग के चेयरमेन राजबीर गोदारा, भाजपा नेता र|लाल बामणिया, मक्खन सिंह ख्योवाली, लक्खा सिंह चामल, सुरेश कुमार चामल, सरपंच कंवरपुरा मुकेश, चरणजीत सिंह, सरपंच राजरानी, पंच मुंशी सिंह, हरकेश लाल उपस्थित रहे, तो वहीं सरपंच मल्लेकां रमनदीप सिंह, सरपंच कुमथला मलकीत सिंह, सरपंच ममेरा भीम सिहाग, निगरानी कमेटी संयोजक नरेश कटारिया, मंडल अध्यक्ष भूषण गिजवानी, मदन गोदारा, धीरज तनेजा, अंकित आहूजा, सुशील कंबोज, पंचायत अधिकारी स्वर्ण सिंह मौजूद रहे।

सिरसा। गांव चामल में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा गौरव पट्ट का उद्घाटन करते हुए।

गांव की गौरवगाथा को े सामने लाएंगे : पवन

ओढ़ां | हरियाणा के मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री की सोच का परिणाम है कि आज हरियाणा के गांव अपनी गौरवगाथा को दुनिया के सामने ला रहे हैं। डबवाली विधानसभा निगरानी कमेटी के चेयरमैन पवन गर्ग ने गांव ओढ़ां और घुक्कांवाली में लगाए गए गौरव पट्टों के शिलान्यास अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि गांवों के मुख्य प्रवेश द्वारों पर लगाए जा रहे इन गौरव पट्टों पर गांवों के शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों, शिक्षाविदों, साहित्यकारों, दानवीरों, महापुरुषों व पदक प्राप्त खिलाडिय़ों के नाम अंकित किए जा रहे हैं।

बच्चों को पता होना चाहिए अपने गांव का गौरवशाली इतिहास : राही

रानियां |
गांव मैहनाखेड़ा के पंचायत घर में हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन गुरदेव राही व भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष डॉ. अमरजीत सिंह चानी ने गौरव पट्ट का शिलान्यास किया। इस मौके पर चेयरमैन गुरदेव राही ने गांव के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी में लाखों स्वतंत्रता सेनानियों ने भाग लिया था। लेकिन पीछे की सरकारों ने उनको याद करने के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा भाजपा सरकार शहीदों को याद करते हुए प्रत्येक गांव में इस तरह के गौरव पट्ट बनाने का काम कर रही है। राही ने कहा इस गौरव पट्ट पर जो खिलाड़ी गांवों से निकलकर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उनका नाम भी अंकित किया जाएगा, जिससे आने वाली पीढ़ी को अपने गांव के गौरवशाली इतिहास के बारे जानकारी मिलेगी। भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष डॉ. अमरजीत सिंह चानी ने मनोहर सरकार की इस नई पहल का स्वागत किया। इस मौके पर चेयरमैन गुरदेव राही, नगरपालिका चेयरमैन गोबिंद पोपली, भाजपा ओबीसी जिलाध्यक्ष डॉ. अमरजीत सिंह चानी, संदीप पोपली, योगिंदर कुमार, एराज सिंह मौजूद रहे।

X
जिले के गांवों के मुख्य द्वार पर गौरव पट्ट लगाने का फैसला ऐतिहासिक : चोपड़ा
Click to listen..