Hindi News »Haryana »Ellenabad» गेहूं की 1 एकड़ फसल जलकर राख

गेहूं की 1 एकड़ फसल जलकर राख

ऐलनाबाद के हनुमानगढ़ रोड स्थित एक खेत में पक कर तैयार खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग लगने से करीब एक एकड़ गेहूं की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 19, 2018, 02:00 AM IST

ऐलनाबाद के हनुमानगढ़ रोड स्थित एक खेत में पक कर तैयार खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग लगने से करीब एक एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खेत मालिक ईश कुमार मेहता, जगदीश चंद मेहता व प्रीतमदास ने बताया की इस आग से उनकी गेहूं की लगभग एक एकड़ फसल जलकर राख हो गई।

किसानों से नहीं बुझी तो दमकल विभाग को दी सूचना

उन्होंने बताया कि खेत में आग लगने के समय काश्तकार दर्शन सिंह, सुरजीत सिंह व परमजीत सिंह मौके पर मौजूद थे। पहले तो उपस्थित किसानों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग आगे से आगे फैलती गई जिस पर दमकल विभाग को सूचना दी गई। दमकल विभाग के कर्मियों ने करीब 1 घंटे की कड़ी मेहनत से आग पर काबू पाया। खेत मालिक ने बताया कि यह आग खेतों के उपर से गुजर रही 11000 वोल्टेज की लाइन के क्षतिग्रस्त होने के कारण लगी है। उन्होंने बताया की गत वर्ष भी इसी खेत में इसी स्थान पर बिजली बोर्ड की लापरवाही के कारण आग लगी थी। बिजली बोर्ड के अधिकारियों को बार-बार सूचना देने पर भी उन्‍होंने लाईन को ठीक नहीं किया। बिजली बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक खेतों के उपर से गुजर रहीं लाईन एक मिल की निजी लाईन है जोकि उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। घटना की सूचना मिलने पर पूर्णचंद कानूनगो, स्वरूप सिंह पटवारी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने दमकलकर्मियों व अन्य अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×