--Advertisement--

सरकार की नीतियों के खिलाफ गरजे निगम कर्मचारी

15 मई को सर्कल स्तर पर निकाला जाएगा मशाल जुलूस भास्कर न्यूज | सिरसा आल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन...

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 02:05 AM IST
15 मई को सर्कल स्तर पर निकाला जाएगा मशाल जुलूस

भास्कर न्यूज | सिरसा

आल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर गुरुवार को जिलाभर में निगम कर्मचारियों ने धरना दिया और जमकर प्रदर्शन किया। सिरसा, पंजुआना सहित विभिन्न सब डिविजन पर निगम कर्मी धरने पर रहें। यह धरना सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहा। सिरसा में सब यूनिट प्रधान जोगिंद्र सिंह की अध्यक्षता में धरना दिया गया। सब अर्बन यूनिट प्रधान जोगिंद्र सिंह ने कहा कि निगम कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत है। सरकार द्वारा मांगे स्वीकार न किए जाने की वजह से प्रदेशभर में धरना दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यूनियन कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम-समान वेतन, 7वें वेतन आयोग के लाभ, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, एक्सग्रेसिया नीति लागू करने, निगम कर्मचारियों को रिस्क भत्ता 5 हजार किए जाने, वर्ष 2014-15 का बढ़ा हुआ एरियर जारी किए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन की राह पर है। उन्होंने चेताया कि यदि मांगें नहीं मानी गई तो 19 अप्रैल को यूनिट स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद 15 मई को सर्किल स्तर पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा। इस मौके पर करणी सिंह भाटी, सतबीर कुंडू, कमल जैन, जेई देवेंद्र कुमार, पवन कुमार, रमेश कुमार, नरेश कुमार, विनोद दड़बी, हरदयाल सिंह, सुभाष व अन्य उपस्थित थे।

पंजुआना में भी धरना देकर जताया विरोध

बड़ागुढा खंड में निगम कर्मचारियों ने सब यूनिट पंजुआना में भी धरना देकर अपना विरोध जताया। यहां धरने का संचालन जगतार सिंह ने किया। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव सोहन सिंह रंधावा ने कहा कि हरियाणा सरकार सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लागू नहीं कर रही। सर्वोच्च न्यायालय ने समान काम-समान वेतन दिए जाने का फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की इसी नीति से सभी विभागों के कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ जींद में 24 अप्रैल को ललकार रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने ऐलान किया कि 4 जून को करनाल में अनिश्चितकालीन पड़ाव डाला जाएगा।

ऐलनाबाद, श्री जीवननगर और रानियां में भी जताया रोष

ऐलनाबाद के 33केवी बिजली घर कार्यालय में बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता सब-यूनिट प्रधान हरिकिशन कंबोज ने की। मंच संचालन सचिव विजय मजोका ने किया। यूनियन के मुख्य सलाहकार लछमन दास चलाना ने बताया कि बिजली निगम में अनुबंध के आधार पर कार्यरत कर्मचारी की मांगो को लागू करवाने को लेकर यूनियन द्वारा गत 14 मार्च को बिजली निगम मुख्यालय पंचकूला का घेराव करके एक मांग पत्र हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव (पॉवर) को दिया गया था। करीब एक माह बीत जाने के बाद भी उन मांगो को लागू नहीं किया गया है जिसकी वजह से प्रदेश के बिजली कर्मचारियो में भारी रोष है।

वहीं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबधित ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर यूनियन रानियां व जीवननगर के बिजलीघर में कर्मचारियों ने नारेबाजी कर किया प्रदर्शन किया। इस का नेतृत्व सब युनिट प्रधान दयाराम ने किया। आल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन यूनियन सिरसा यूनिट के प्रधान राजेश ने बताया कि हरियाणा सरकार के एसीएस पावर को कच्चे कर्मचारियों ने मांगों को लेकर मुख्यालय पंचकूला का घेराव कर मांग पत्र सौंपा था। पूरे भारत के बिजली कर्मचारी मांगों को लेकर दिल्ली सांसद का घेराव किया था। परंतु सरकार व निगम प्रशासन द्वारा अभी तक मांग पूरी नहीं की है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..