ऐलनाबाद

--Advertisement--

कर्मचारी संगठनों की हड़ताल स्थगित

शहर के सिरसा रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में ब्लॉक ऐलनाबाद के चुने हुए पदाधिकारियों की बैठक हुई।...

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 02:10 AM IST
शहर के सिरसा रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में ब्लॉक ऐलनाबाद के चुने हुए पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री कृष्ण लाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुख्यमंत्री निवास पर हुई मुलाकात के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कर्मचारी संघ ने प्रदेश के कर्मचारियों की लिखित मांगों को लेकर लगभग तीन घंटे हुई लंबी वार्तालाप के बाद 21 सूत्रीय मांगों पर बातचीत में कुछ मांगों को लागू करवाया है, जिसके चलते 24 अप्रैल से प्रदेश के तमाम जिलों में धरना, प्रदर्शन किये जाने थे, जिन्हें सरकार से हुई वार्तालाप के बाद स्थगित किया जाता है।

उन्होंने बताया कि सभी विभागों में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को समान काम व समान वेतन देने, 7वें वेतन आयोग केंद्र की तर्ज पर भत्ते देने, आंगनबाड़ी वर्कर, हेल्पर, आशा वर्कर व मिड- डे मील वर्करों के विगत में हुए समझौते को लागू करने, ग्रामीण ट्यूबवैल ऑपरेटरों को पार्ट टाइम की जगह 8 घंटे डयूटी लेने, उन्हें बैंक के माध्यम से वेतन का भुगतान करने, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में समायोजित करने जैसी मांगों पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई। मुख्यमंत्री ने मई से इन मांगों को लागू करने बारे पत्र जारी किए। महामंत्री कृष्ण गुर्जर ने बताया कि मृतक कर्मचारी के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने, सेवानिवृति आयु 58 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष किए जाने पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई और शीघ्र ही विचार विमर्श करके लागू करने बारे विश्वास दिलाया।

उन्होंने बताया कि शेष मांगों के बारे में अगली बैठक 30 अप्रैल को होगी। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी की मानी हुई मांगों को सरकार ईमानदारी से लागू करने में आना कानी करती है, तो हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ पुन: 16 मई से आंदोलन तेज करने का काम करेंगे। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष हरिराम जाजड़ा, जिला प्रधान तेलुराम लुगरिया, जिला कार्यालय सचिव रामसिंह गिल, कृष्ण लाल जालप, धर्मपाल वर्मा, दौलतराम, अतुल गिजवानी, गुरप्रीत बराड़, हरिकिशन कुतिनिया ने भी संबोधित किया।

हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ व भारतीय मजदूर संघ की कार्यकारिणी गठित

ऐलनाबाद | सिरसा रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ व भारतीय मजदूर संघ की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया। बैठक को संघ के जिला व प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने संबोधित किया व द्विवार्षिक चुनाव भी करवाए। जिसमें हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ ब्लॉक ऐलनाबाद के चुनाव में स्वास्थ्य विभाग के सुरेंद्र सामा को प्रधान, बिजली विभाग के गुरप्रीत बराड़ को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, लोक निर्माण विभाग के धर्मपाल वर्मा को उपाध्यक्ष, स्वास्थ्य विभाग मल्लेकां की निशु रानी को उपाध्यक्ष, जनस्वास्थ्य विभाग के पवन पारीक को मंत्री, जनस्वास्थ्य विभाग के हरिकिशन कुतिनियां को कोषाध्यक्ष और विनोद कुमार, सुनील कुमार, हनुमान प्रसाद व सुभाष को सर्व सम्मति से सदस्य मनोनीत किया गया। तदोपरांत भारतीय मजदूर संघ के ब्लॉक स्तरीय चुनाव भी करवाए गए, जिसमें तेलु राम लुगरीया को अध्यक्ष, हरिराम जाजड़ा को मंत्री, सुरेंद्र सामा को कोषाध्यक्ष, संदीप सिंह व अंजू रानी को उपाध्यक्ष, बृज लाल को सचिव नियुक्त किया गया।

X
Click to listen..