Hindi News »Haryana »Ellenabad» विश्व पृथ्वी दिवस पर स्पर्धा में प्रथम रहीं शबनम, मोनिका और शिवानी

विश्व पृथ्वी दिवस पर स्पर्धा में प्रथम रहीं शबनम, मोनिका और शिवानी

शहर के हरियाणा कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके तहत पौधारोपण,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 25, 2018, 02:20 AM IST

शहर के हरियाणा कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके तहत पौधारोपण, व्यर्थ चीजों के प्रयोग से उपयोगी वस्तुएं बनाना, पोस्टर मेकिंग व पक्षियों के लिए घौंसला बनाना जैसी प्रतियोगिताएं भी हुई।

कार्यक्रम में सबसे पहले डाॅ. वरुण गोदारा व प्राचार्या शशि कलावती अरुणाचलम ने छात्राओं के साथ मिलकर पौधारोपण किया। डाॅ. गोदारा ने छात्राओं को विश्व पृथ्वी दिवस का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि आज भौतिकता की अंधी दौड़ में पड़कर मानव ने पृथ्वी का अंधाधुंध दोहन शुरु कर दिया है। यदि आज भी हम सबने मिलकर इस पृथ्वी को बचाने का प्रयास नहीं किया तो वह दिन दूर नहीं जब यह धरती ना केवल इंसान के बल्कि पूरे प्राणी जगत के भी रहने लायक नहीं रहेगी। उन्होंने छात्राओं से इस पृथ्वी को बचाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीएससी नर्सिंग तृतीय वर्ष की छात्रा शबनम प्रथम रही। पक्षियों का घौंसला बनाने की प्रतियोगिता में बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा मोनिका विजेता रही। वहीं व्यर्थ वस्तुओं के प्रयोग से उपयोगी वस्तुएं बनाने की प्रतियोगिता में जीएनएम द्वितीय वर्ष की छात्रा शिवानी की टीम विजेता रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ellenabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×