• Hindi News
  • Haryana
  • Ellenabad
  • जिले के ऐलनाबाद और रानियां खंड के चार गांवों में एक साथ किया व्यायामशालाओं का लोकार्पण
--Advertisement--

जिले के ऐलनाबाद और रानियां खंड के चार गांवों में एक साथ किया व्यायामशालाओं का लोकार्पण

Ellenabad News - भास्कर टीम | सिरसा/ ऐलनाबाद/ रानियां मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को पंचकूला के गांव कनौली में व्यायामशाला का...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:20 AM IST
जिले के ऐलनाबाद और रानियां खंड के चार गांवों में एक साथ किया व्यायामशालाओं का लोकार्पण
भास्कर टीम | सिरसा/ ऐलनाबाद/ रानियां

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को पंचकूला के गांव कनौली में व्यायामशाला का उद्घाटन किया तो इधर सिरसा जिले के ऐलनाबाद और रानियां खंडों के चार गांवों में भी विभिन्न भाजपा नेताओं ने व्यायामशालाओं का लोकार्पण किया।

ऐलनाबाद। गांव धौलपालिया के खेल स्टेडियम में हरियाणा सरकार की ओर से खोली गई व्यायामशाला का उद्घाटन भाजपा अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल ने किया। विशिष्ट अतिथि एडीसी डाॅ. मुनीश नागपाल और मार्केट कमेटी के चेयरमैन अमीरचंद मेहता थे जबकि अध्यक्षता ग्राम सरपंच गौरी शंकर मंडा ने की। प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि पिछले ओलिंपिक और हाल ही में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने सिद्ध कर दिया कि हरियाणा के खिलाड़ी किसी से कम नहीं हैं। इसी उद्देश्य से हरियाणा के 401 बड़े गांवों में व्यायामशालाएं शुरू की गई हैं ताकि 2020 के टोकियो ओलिंपिक में हरियाणा की झोली में और अधिक मैडल आ सकें। उन्होंने उम्मीद की अब धौलपालिया की व्यायामशाला में अभ्यास करके भी बच्चे मैडल ला सकेंगे। इस मौके पर विधानसभा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष नरेश कटारिया, जिला उपाध्यक्ष भूरा राम डूडी, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग, कुत्ताबढ़ मंडल के अध्यक्ष भूषण गिजवानी, रामलाल मेहता के अलावा पार्षद डाॅ. विजय गर्ग, ग्राम सरपंच गौरीशंकर मंडा सहित अन्य लोग भी थे।

चेयरपर्सन रेणु शर्मा ने किया भुर्टवाला में उद्घाटन

उधर, गांव भुर्टवाला में हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन रेणु शर्मा ने नव निर्मित व्यायामशाला का उद्घाटन किया। विशिष्ट अतिथि मार्केट कमेटी डबवाली के चेयरमैन बलदेव सिंह मांगेआना थे। उद्घाटन करने के बाद रेणु शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए व्यायाम बहुत जरूरी है। व्यायामशाला में नियमित रूप से व्यायाम कर सेहत बरकरार रखी जा सकती है। स्वस्थ शरीर के साथ-साथ अच्छे संस्कारों का भी होना जरूरी है। अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों शुरू से ही अच्छे संस्कार दें और उन्हें अच्छे व बुरे का आभास कराएं। बच्चों को भी नियमित रूप से व्यायामशाला अवश्य भेजें। इस मौके पर योग प्रशिक्षक संजीव गर्ग और दीपक ने उपस्थित ग्रामीणों को योग करवाया । इस अवसर पर एसडीओ पंचायती राज सुधीर मोहन, युवा भाजपा नेता सतीश जग्गा, पूर्व विधायक लालचंद खोड़, अनिल खोड़, सरपंच भुर्टवाला अजित खोड़ सहित अन्य लोग भी थे।

मम्मड़खेड़ा में चेयरमैन राही थे कार्यक्रम के मुख्यातिथि

रानियां | खंड रानियां के गांव मम्मड़खेड़ा में व्यायामशाला का उद्घाटन माटी कला बोर्ड के चेयरमैन गुरदेव सिंह राही ने किया। उनके साथ जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य बलवान जांगड़ा, रानियां नगर पालिका के उपप्रधान गोबिंद पोपली, सरपंच बलदेव सिंह सहित अन्य लोग भी थे। इससे पहले हवन भी किया। योगाचार्य सुमन पेसिया ने गांव की बालिकाओं को योगाभ्यास भी करवाया। इस मौके पर कार्यक्रम में डीडीपीओ प्रीतपाल सिंह, बीडीपीओ अनिल बिश्नोई भी थे।

खारियां में पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह

उधर, गांव खारियां में बनी व्यायामशाला का उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट ने किया। उनके साथ मार्केट कमेटी रानियां के चेयरमैन शीशपाल कंबोज, सरपंच खारियां अमर सिंह कटारिया, एक्सईएन पंचायतीराज सोहन सिंह, एसडीईओ योगेंद्र सिंह, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी सहित अन्य लोग भी थे। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी शशी ने कहा कि जो व्यक्ति सुबह 3.30 बजे उठता है वह महायोगी होता है। जो 5 बजे उठता है वह भक्त होता है और जो 6 से 7 बजे उठता है वह रोगी होता है। उन्होंने कहा कि इस व्यायामशाला में प्रति दिन सुबह 5 से 6 बजे तक योग करवाया जाएगा। कार्यक्रम में पतंजलि योग समिति से चंद्रपाल योगी, प्रेम शर्मा, खैराती लाल मौजूद थे।

व्यायामशाला में प्रतिदिन सुबह कराया जाएगा योग

ऐलनाबाद। धौलपालिया में व्यायामशाला का उदघाटन करते भाजपा अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल ।

सिरसा। गांव मम्मड़खेड़ा में हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन गुरदेव सिंह राही व्यायामशाला का उद्घाटन करते हुए।

ऐलनाबाद। गांव भुर्टवाला में व्यायामशाला का उद्घाटन करतीं हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन रेणुबाला शर्मा व अन्य।

रानियां । गांव खारियां में बनी व्यायामशाला का उद्घाटन करते भाजपा के जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट ।

X
जिले के ऐलनाबाद और रानियां खंड के चार गांवों में एक साथ किया व्यायामशालाओं का लोकार्पण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..