Home | Haryana | Faridabad | 5th International Tattoo Art Fair

गर्लफ्रेंड के नहीं बॉडी पर लड़के गुदवा रहे ये नाम, मार्केट में हैं ये टॉप ट्रेंड में टैटू

इनमें से कपड़े, फुटवियर, मेकअप, एक्सेसरीज और हेयरस्टाइल के साथ जो फैशन सबसे ज्यादा ट्रेंड में है वह है टैटू।

bhaskar News| Last Modified - Nov 18, 2017, 03:02 AM IST

1 of
5th International Tattoo Art Fair

फरीदाबाद। बदलता फैशन हर बार नया ट्रेंड लेकर आता है। इनमें से कपड़े, फुटवियर, मेकअप, एक्सेसरीज और हेयरस्टाइल के साथ जो फैशन सबसे ज्यादा ट्रेंड में है वह है टैटू। युवाओं में टैटू का क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। कुछ लोग स्टाइल स्टेटमेंट, कुछ लोग अपने लव्ड वन को अपने प्यार को एक्स्प्रेस करने के लिए और बहुत सारे लोग तो अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज से इंस्पायर होकर टैटू बनवा रहे हैं। अब टैटू फैशन का ट्रेड भी बदला है। अब अधिकतर यूथ अपनी गर्लफ्रेंड का नाम या ट्राइब टैटू की जगह अपने माता-पिता का नाम उनका पोट्रेट टैटू के रूप में अपने शरीर पर गुदवा रहे हैं। 

 

 

- वे उनके इमेज बनवाकर उनके प्रति अपनी फीलिंग एक्सप्रेस कर रहे हैं। ये टैटू यूनिक लगने के साथ बेहद खूबसूरत लगते हैं।
- फरीदाबाद के हुडा कन्वेंशन में चल रहे इंटरनेशनल टैटू कन्वेंशन में भी अधिकतर युवा अपने माता-पिता के नाम उनके चेहरे के टैटू बनवा रहे हैं। आर्टिस्ट के अनुसार इस समय यह काफी ट्रेड में चल रहा है। 

 

ये हैं टॉप ट्रेंड में टैटू

- मां-पा टैटू 
- मयूरी टैटू 
- पोट्रेट टैटू 
- ट्राइबल टैटू 
- नाम के टैटू 
- भगवान के टैटू् 
- बटरफ्लाई का टैटू 
- चिडिया के टैटू 
- पेड़ के टैटू 

 

युवाओं में बढ़ रहा है मां-पा टैटू का क्रेज 
- टैटू आर्टिस्ट ताहिर हुसैन ने बताया कि पिछले कुछ वक्त से युवाओं में टैटू का क्रेज तेजी से बढ़ा है। यूं तो बहुत सारे अलग-अलग टैटू लोग अपने शरीर पर गुदवाते हैं। लेकिन आजकल जो सबसे लेटेस्ट टैटू ट्रेंड में है वह है मां-पा का टैटू। इस टैटू में मां और पा लिखा होता है, फिर उसके आगे लाइफलाइन जुड़ी होती है। 
- उसके बाद हार्टबीट यानि दिल की धड़कनें जोड़ देते हैं। इसका क्रेज आजकल काफी देखने को मिला है, वो चाहे लड़कियां हों या लड़के। या फिर हो शादीशुदा कपल। इस टैटू को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा मां-पा के फेस का पोट्रेट टैटू भी सबसे अधिक चलन में है।
- इसके अलावा लड़कों में भगवान भोले शंकर यानि शिवा टैटू काफी पसंद किया जाता है। ओम, परिंदे बुद्ध का टैटू भी लोग बनवाते हैं। फिर कुछ लोग अपने शरीर पर मंत्र भी गुदवाते हैं। लेकिन अभी मां-पा वाला टैटू सबसे ज्यादा ट्रेंड में है। 

 

थ्री डी टैटू का क्रेज बढ़ा

- आर्टिस्ट के अनुसार इस बढ़ते ट्रेंड की वजह से इंडिया में रीसेंट ईयर्स में टैटू बिजनेस में काफी ग्रोथ हुई है।
- यंगस्टर्स भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए अपने शरीर पर टैटू गुदवाते हैं। टैटू युवाओं के लिए ‘स्टाइल स्टेटमेंट’ का प्रतीक भी बन गया है।
- कॉलेज गोइंग गर्ल्स ब्वायज में थ्री-डी टैटू का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है। 
- वे कमर, पीठ, पेट, बाजू, फिगर, पैर, गर्दन, घुटनों पर टैटू बनवा रहे हैं। कुछ लोग तो शरीर के सेंसिटिव एरिया जैसे गर्दन, ब्रेस्ट, नाभि जांघों पर भी टैटू बनवाते हैं। 


पंछी के पंख का टैटू 
- टैटू आर्टिस्ट चार्ली ने बताया कि शरीर पर टैटू बनवाने का इतिहास हजारों साल पुराना है। फर्क बस इतना है कि पहले शरीर पर टैटू बनवाना ‘प्रथा’ हुआ करती थी। अब इसने फैशन का रूप ले लिया है।
- प्राचीन काल में टैटू से जुड़े रीति-रिवाज थे। ट्राइबल जनजातियों में रहने वाले लोग टैटू इसलिए बनवाते थे ताकि उनके कबीले की पहचान कायम रहे। ग्लैमर वर्ल्ड में टैटू का अच्छा ट्रैंड है। - हॉलीवुड-बॉलीवुड सेलिब की बॉडी पर भी आपको स्टाइलिश टैटू देखने को मिलेंगे। उन्हें देखकर आम लोग भी फैशनेबल दिखने की होड़ में टैटू बनवा रहे हैं। हर टैटू के पीछे एक कहानी होती है। 


 

जालंधर से आई टैटू बनवाने
मैं टैटू लवर हूं। यहां जालंधर से आई हूं। मुझे पता चला कि फरीदाबाद में बहुत बड़ा टैटू फेस्टिवल हो रहा है। ऐसे में खुद को रोक नहीं पाई। यहां मैंने अपने हाथ पर एक फ्लावर पोट का सुंदर सा टैटू बनवाया है। यह मेरा पांचवां टैटू है। -आशापाठानिया, जालंधर 

 

पर्सनैलिटी इंप्रूव करता है टैटू
आजकल टैटू का जबरदस्त फैशन ट्रेंड है। यह आपकी पर्सनालिटी को और इंप्रूव करता है। इसलिए यंगस्टर्स को यह काफी पसंद है। मैं चंडीगढ़ से स्पेशली यहां टैटू बनवाने आई हूं। -प्रियंका,चंडीगढ़ 

5th International Tattoo Art Fair
5th International Tattoo Art Fair
5th International Tattoo Art Fair
5th International Tattoo Art Fair
5th International Tattoo Art Fair
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now