--Advertisement--

कभी गांव की गलियों में क्रिकेट खेलता था ये क्रिकेटर, अब IPL में मिले 3 करोड़

राहुल तेवतिया ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को हुई नीलामी में क्रिकेट के नामी दिग्गजों को पछाड़ दिया।

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 05:06 AM IST
राहुल ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। बचपन में वे अपने दोस्तों के साथ गली में क्रिकेट खेला करते थे। राहुल ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। बचपन में वे अपने दोस्तों के साथ गली में क्रिकेट खेला करते थे।

फरीदाबाद. सीही गांव की गलियों में क्रिकेट सीखने वाले राहुल तेवतिया नेआईपीएल में शनिवार को हुई नीलामी में क्रिकेट के नामी दिग्गजों को पछाड़ दिया। राहुल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा। साल 2017 में राहुल को पंजाब किंग्स इलेवन ने 25 लाख रुपए में खरीदा था। गांव से निकले इस खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू एक साल में पौने तीन करोड़ रुपए बढ़ गई। 4 साल की उम्र खेलना शुरू किया था ...

-राहुल के पिता कृष्णपाल तेवतिया पेशे से वकील हैं। उन्होंने कहा उनके बेटे ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।

- पहले वह अपने साथियों के साथ गली में क्रिकेट खेलता था। लेकिन इसके बाद उन्होंने राहुल का दाखिला बल्लभगढ़ स्थित एक क्रिकेट अकादमी में करा दिया।

- वहां कुछ दिन क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव की एकेडमी में आ गए।

क्रिकेट के सिवाय कुछ नहीं सोचते राहुल

- लेग स्पिनर के पिता कृष्णपाल तेवतिया ने कहा कि उनका बेटा क्रिकेट के सिवाय कुछ और नहीं सोचता।

- वह अपने परिवार से लेकर दोस्तों के साथ केवल क्रिकेट की ही बात करता है। आईपीएल में राहुल का बेस प्राइज 20 लाख रुपए था।

- आईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थे, जबकि टी-20 मुकाबलों में हमेशा बल्लेबाजों का बोलबाला रहता था।

11 मैच के बाद मिला था मौका

- पिछले साल आईपीएल में राहुल को 25 लाख रुपए में पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था। लेकिन शुरुआती 11 मैचों में टीम मैनेजमेंट ने राहुल को टीम में शामिल नहीं किया।

- राहुल को 11 मैचों के बाद बारहवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया। मौका मिलते ही राहुल ने अपनी क्षमता को दिखाते हुए तीन विकेट हासिल किए। इस मैच में राहुल ने गौतम गंभीर और रोबिन उत्थपा को पैवेलियन की राह दिखाई।

टीम को जिताने का करूंगा पूरा प्रयास

- राहुल के अनुसार वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम को जिताने का पूरा प्रयास करेंगे। वह आईपीएल से पहले रणजी ट्राफी के एक दिवसीय मुकाबले खेलेंगे।

- वह अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का प्रयास करेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव के अनुसार राहुल एक अलग किस्म का गेंदबाज है। टी-20 जैसे फार्मेट में भी वह विकेट हासिल करने का प्रयास करता है।

इन टीमों से खेलते हैं राहुल

हरियाणा रणजी ट्राफी, आयल नेचुरल गैस कार्पोरेशन, दिल्ली डेयर डेविल्स।

गांव से निकले इस खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू एक साल में पौने तीन करोड़ रुपए बढ़ गई। गांव से निकले इस खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू एक साल में पौने तीन करोड़ रुपए बढ़ गई।
क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव की एकेडमी में आ गए। क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव की एकेडमी में आ गए।
राहुल के पिता के मुताबिक  उनका बेटा क्रिकेट के सिवाय कुछ और नहीं सोचता। राहुल के पिता के मुताबिक उनका बेटा क्रिकेट के सिवाय कुछ और नहीं सोचता।
आईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थे आईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थे
पिछले साल आईपीएल में राहुल को 25 लाख रुपए में पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था। पिछले साल आईपीएल में राहुल को 25 लाख रुपए में पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था।
राहुल को 11 मैचों के बाद बारहवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया। राहुल को 11 मैचों के बाद बारहवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया।
X
राहुल ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। बचपन में वे अपने दोस्तों के साथ गली में क्रिकेट खेला करते थे।राहुल ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। बचपन में वे अपने दोस्तों के साथ गली में क्रिकेट खेला करते थे।
गांव से निकले इस खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू एक साल में पौने तीन करोड़ रुपए बढ़ गई।गांव से निकले इस खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू एक साल में पौने तीन करोड़ रुपए बढ़ गई।
क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव की एकेडमी में आ गए।क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव की एकेडमी में आ गए।
राहुल के पिता के मुताबिक  उनका बेटा क्रिकेट के सिवाय कुछ और नहीं सोचता।राहुल के पिता के मुताबिक उनका बेटा क्रिकेट के सिवाय कुछ और नहीं सोचता।
आईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थेआईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थे
पिछले साल आईपीएल में राहुल को 25 लाख रुपए में पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था।पिछले साल आईपीएल में राहुल को 25 लाख रुपए में पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था।
राहुल को 11 मैचों के बाद बारहवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया।राहुल को 11 मैचों के बाद बारहवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..