Hindi News »Haryana News »Faridabad» Server Down: No Registration Is Being Registered

सर्वर डाउन : न आधार का पंजीकरण हो रहा न करेक्शन, 7 दिन से समस्या

Bhaskar News | Last Modified - Feb 07, 2018, 08:20 AM IST

चंडीगढ़ से सर्वर डाउन होने के कारण एक सप्ताह से यह समस्या बनी हुई है।
सर्वर डाउन : न आधार का पंजीकरण हो रहा न करेक्शन, 7 दिन से समस्या

फरीदाबाद .आधार का न पंजीकरण हो पा रहा है और न करेक्शन। क्योंकि चंडीगढ़ से सर्वर डाउन होने के कारण एक सप्ताह से यह समस्या बनी हुई है। आठ काउंटरों में से महज चार काउंटर पर ही थोड़ा बहुत काम हो पा रहा है। मंगलवार को बड़ी संख्या में सीनियर सिटीजन और करेक्शन कराने के लिए आने वाले लोगों को लौटना पड़ा। डीआईसी के अधिकारियों का मानना है कि अभी सर्वर सही तरीके से ठीक नहीं है। इसे ठीक होने में शनिवार तक का समय लग सकता है।
- सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर आधार कार्ड पंजीकरण के लिए आठ काउंटर बने हैं। लेकिन एक सप्ताह से चंडीगढ़ से सर्वर डाउन चल रहा है। ऐसे में डाटा अपलोड करने की स्पीड बहुत धीमी है। इसका असर पंजीकरण पर पड़ रहा है।

- डाटा ओवरलोड होने से सर्वर बार-बार डाउन हो रहा है। मंगलवार को सीनियर सिटीजन और बच्चों के बूथ पूरी तरह से बंद रहे। क्योंकि दोनों काउंटरों का सर्वर डाउन चल रहा था। सेक्टर-21ए से मोबाइल नंबर अपडेट कराने आए राहुल, मनीष व सुशांत का कहना था कि करीब दो घंटा इंतजार करने के बाद उन्हें लौटना पड़ा। क्योंकि बाहर करेक्शन करने के िलए बैठे कर्मचारी का टैबलेट काम ही नहीं कर रहा था।

- अंदर इतनी लंबी लाइन थी कि वह खत्म हाेने का नाम ही नहीं ले रही थी। इसी तरहत सेक्टर-16ए से आए सीनियर सिटीजन नंदकिशोर को बगैर आधार पंजीकरण कराए घर लौटना पड़ा। जिला सूचना अधिकारी एलएन मित्तल का कहना है कि सिक्योरिटी सिस्टम अपग्रेट करने का काम चंडीगढ़ में चल रहा है। वहीं से सर्वर की समस्या है। शनिवार तक समस्या ठीक हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: srvr daaun : n aadhar ka pnjikarn ho raha n karekshn, 7 din se smsyaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Faridabad

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×