--Advertisement--

पलवल मर्डर केस : साइको किलर ने दी ये जानकारी, SIT ने आठ घंटे तक की पूछताछ

सीसीटीवी फुटेज में नरेश जिस युवक के पीछे भागता हुआ दिखाई दे रहा है, पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 07:33 AM IST

पलवल. मैं कृषि विभाग में अधिकारी हूं और वहां से छुट्टी आया था, मुझे पता नहीं कैसे चोट लग गई। अस्पताल से दवाई लेकर आया हूं। अब छुट्टी भी खत्म हो गई, मुझे ड्यूटी जाना है। पुलिस पूछताछ में ये बातें आरोपी नरेश धनखड़ ने पुलिस से कहीं। जब पुलिस ने छह हत्याओं के बारे में पूछा तो चुप्पी साध गया।

दो जनवरी की रात को एक महिला सहित छह लोगों की लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी नरेश धनखड़ को पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी नरेश धनखड़ का पहले दोपहर में जिला नागरिक अस्पताल में मेडिकल कराया। उसके बाद शाम करीब साढ़े चार बजे अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश मोना सिंह की अदालत में पेश किया। अदालत ने नरेश को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब पुलिस नरेश को 11 जनवरी को अदालत में पेश करेगी। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में पुलिस को नरेश से पढ़ाई और डिग्री लेने के अलावा कब फौज में नौकरी ज्वाइन की यह सही बताया। पुलिस को उसने अपने ससुर, पत्नी बेटे का नाम बताया। जब पुलिस ने उससे पूछा की दो जनवरी को लोहे की रॉड कहां से लेकर आया था और पलवल अस्पताल में क्या करने गया था? तो आरोपी ने बात घुमा दी।

दो दिन का पुलिस रिमांड

एसआईटी टीम इंचार्ज डीएसपी अभिमन्यु ने बताया कि आरोपी का अदालत से दो दिन का पुलिस रिमांड मिला है। इस दौरान आरोपी से पूछताछ होगी। डीएसपी का ये भी कहना है कि आरोपी के सिर में लगी चोट साधारण है। आरोपी ने घटना से पहले, दौरान या फिर बाद में उसके फोन से किस-किस से बात हुई इसका पूरा लेखाजोखा खंगाला जा रहा है।

क्या था मामला

दो जनवरी को मछगर निवासी पूर्व लेफ्टिनेंट मौजूदा कृषि अधिकारी नरेश धनखड़ ने एक लोहे की रॉड से एक-एक कर एक महिला सहित छह लोगों के सिर में चोट मारकर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद खुद को रॉड मारकर घायल कर लिया था। हालत खराब होने पर आठ दिन से नरेश का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा था।

सीसीटीवी में दिख रहे व्यक्ति से होगी पूछताछ

इधर, सीसीटीवी फुटेज में नरेश जिस युवक के पीछे भागता हुआ दिखाई दे रहा है, पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी। इस दौरान सीसीटीवी में एक महिला एक अन्य व्यक्ति भी दिखाई दे रहे हैं। आरोपी ने उनसे कुछ नहीं कहा और उस युवक के पीछे ही दौड़ता हुआ अस्पताल से बाहर निकल गया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस टीम ने पुलिस लाइन स्थित सीआईए थाने में करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ की। इसके बाद आरोपी को अदालत में पेश किया गया। नरेश ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जमकर छकाया। पुलिस के सवालों का ठीक से जबाव नहीं दे पाया।शहर थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि बुधवार को आरोपी नरेश के परिजनों को उसके साथ बिठाकर पूछताछ की जाएगी।