--Advertisement--

तांत्रिक ने कष्ट दूर करने व पिता को मृत्यु से बचाने के नाम पर ठगे ‌रु. 50 हजार

अनुष्ठान करने के बहाने कुरुक्षेत्र के एक तांत्रिक पर मां-बेटे ने झांसा देकर ठगी करने का आरोप लगाया है।

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 06:33 AM IST

हिसार | घर के कष्ट दूर करने और पिता को मृत्यु से बचाने के लिए अनुष्ठान करने के बहाने कुरुक्षेत्र के एक तांत्रिक पर मां-बेटे ने झांसा देकर ठगी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि तांत्रिक ने उनसे 50 हजार का कैश और सोने-चांदी जेवरात हड़प लिए। गहने वापस मांगे तो मां-बेटे को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की शिकायत पर यमुनानगर पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर हिसार भेज दी है। यमुनानगर कांसेपुर रोड स्थित गीता काॅलोनी वासी तरुण सैनी ने पुलिस को बताया कि वह 2016 में हिसार के टेकड़ा मोहल्ला में अपनी मां एवं पिता के साथ रहता था।
परिवार की हालत ठीक नहीं थी। तरावड़ी में रहने वाली उसकी रिश्तेदार एकता ने उसे कुरुक्षेत्र के झांसा रोड स्थित सवल सिंह भोरी मंदिर के पुजारी तांत्रिक सुनील कुमार मिश्रा से मिलाया। तांत्रिक ने उसे कहा कि उसके पिता की मौत होने वाली है। इसके लिए अनुष्ठान करना होगा। इससे उसके पिता एवं परिवार को बचाया जा सकता है। इसके उसने अपने खाते में कई लाख रुपए डलवा लिए।

कहा- गहने रखकर करना होगा अनुष्ठान
तरुण सैनी ने बताया कि वह अपनी मां के साथ तांत्रिक से मिलने के लिए कुरुक्षेत्र स्थित उसके डेरे पर पहुंचे। यहां तांत्रिक ने कहा कि उसके परिवार के कष्टों को दूर करने के लिए धार्मिक अनुष्ठान करना पड़ेगा। इसके उसे घर के गहने रखने होंगे जो बाद में वापस मिल जाएंगे। तांत्रिक के झांसे में फंसे तरुण एवं उसकी मां ने अपने गहने भी दे दिए। इसमें 5 तोले की सोने की तीन चेन, 120 ग्राम के कंगन, 5 ग्राम की एक अंगूठी लिए। इस तरह कुल 35 लाख की गहने और कैश हड़प लिया। तरुण सैनी ने बताया कि वह अपने अन्य साथी के साथ जुलाई 2017 में तांत्रिक के डेरे पर गहने मांगने गया तो उसे उसके टुकड़े टुकड़े कर झील में फेंकने की धमकी। इसके बाद पीड़ित ने यमुनानगर में एसपी को शिकायत दी। पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर ली। मामला हिसार का होने के कारण केस हिसार सिटी थाने में भेज दिया।