Hindi News »Haryana »Faridabad» Two Women Threaten To Male Passenge Not To Enter Ladies Coach

कल से चूड़ियां पहनाऊंगी अगर लेडी कोच में पुरुष मिले, सिंदूर से मुंह कर दूंगी लाल

महिला कोच में सफर करने वाले पुरुषों के खिलाफ अब महिला यात्री खुद खड़ी होने लगी हैं।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 31, 2017, 04:13 AM IST

  • कल से चूड़ियां पहनाऊंगी अगर लेडी कोच में पुरुष मिले, सिंदूर से मुंह कर दूंगी लाल
    +3और स्लाइड देखें

    फरीदाबाद। महिला कोच में सफर करने वाले पुरुषों के खिलाफ अब महिला यात्री खुद खड़ी होने लगी हैं। वह केवल उन्हें जलील करती है बल्कि धमकाकर उन्हें स्टेशनों पर उतार भी देती है। ऐसा ही वाकया शुक्रवार रात ओल्ड और न्यूटाउन रेलवे स्टेशन पर देखने काे मिला। गाजियाबाद से पलवल जाने वाली शटल की महिला कोच में सफर कर रही दो महिलाओं ने ओल्ड स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर खड़ी शटल में पहले तो युवकों को खूब जलील किया। फिर दोनों ने कहा कि कल से यदि किसी ने महिला कोच में चढ़ने की कोशिश की तो उन्हें चूड़ियां पहना देंगी। यहीं नहीं सिंदूर से उनका चेहरा तक लाल कर देंगी। फिर धमकाकर इन्हें कोच से उतार दिया। यह काम बल्ल्भगढ़ स्टेशन तक चलता रहा। आखिर में दोनों महिलाएं बल्लभगढ़ में उतरकर चली गई।


    महिलाओं से अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते है कोच में चढ़ने वाले पुरूष

    - महिलाओं कहना था कि महिला कोच में सफर करने वाली महिलाएं खड़े होकर सफर करती है और पुरुष जबरन सीट पर बैठे रहते हैं।

    - यहीं नहीं महिला कोच में खड़े होकर अमर्यादित भाषा का भी उपयोग करते हैं। शोर मचाते हैं। स्टेशनों पर ट्रेन खड़ी होने पर महिलाओं को उतरने में परेशानी पैदा करते हैं। गेट पर ही खड़े रहते हैं।


    बल्लभगढ़स्टेशन तक होता रहा हंगामा
    दाेनोंमहिलाएं बल्लभगढ़ स्टेशन तक इसी तरह लोगों को धमकाती रही। ओल्ड फरीदाबाद से बल्लभगढ़ स्टेशन तक महिला कोच में इसी बात को लेकर हंगामा होता रहा। ट्रेन जब प्लेटफार्म पर खड़ी हुई तो आरपीएफ ऑन ड्यूटी कर्मचारी ने कोच में बैठे पुरुषों को उतार दिया। लोगों को धमकाने वाली दोनों महिलाओं के उतरने के बाद ट्रेन जैसे ही चलने लगी कई पुरुष यात्री दाेबारा महिला कोच में चढ़ गए और पलवल तक सफर किया।


    महिलाएं इस बात से हुईं नाराज
    गाजियाबादसे पलवल जाने वाली 64906 पलवल शटल शुक्रवार रात करीब साढ़े सात बजे ओल्ड स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आकर खड़ी हुई। ट्रेन खड़ी होने के बाद जब महिलाएं महिला कोच में चढ़ने लगी तो कई युवक महिलाओं को नजरअंदाज कर तेजी से चढ़ने लगे। इसी बात को लेकर महिलाओं और युवकों में कहासुनी हो गई। इस बीच कोच में सफर कर रही दो महिलाएं उठकर आई और युवकों को जलील करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी जब लोग नहीं माने तो धमकाकर उन्हें कोच से उतार दिया।


    हेल्पलाइन पर सूचना देने की अपील
    आरपीएफथाना प्रभारी मुकेश कुमार का कहना है यदि किसी महिला को सफर के दौरान असुविधा होती है तो वह रेलवे सुरक्षा बल के हेल्पलाइन नंबर 182 पर सूचना देकर हेल्प मांग सकती है। किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उनका सुझाव है कि रात के वक्त किसी से उलझने के बजाय हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देकर मदद ली जा सकती है।

  • कल से चूड़ियां पहनाऊंगी अगर लेडी कोच में पुरुष मिले, सिंदूर से मुंह कर दूंगी लाल
    +3और स्लाइड देखें
  • कल से चूड़ियां पहनाऊंगी अगर लेडी कोच में पुरुष मिले, सिंदूर से मुंह कर दूंगी लाल
    +3और स्लाइड देखें
  • कल से चूड़ियां पहनाऊंगी अगर लेडी कोच में पुरुष मिले, सिंदूर से मुंह कर दूंगी लाल
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×