Hindi News »Haryana »Faridabad» जीआरपी ने शुरू किया महिला कोच में हेल्पलाइन नंबर के पंपलेट लगाना

जीआरपी ने शुरू किया महिला कोच में हेल्पलाइन नंबर के पंपलेट लगाना

फरीदाबाद|जीआरपी ने पलवल नई दिल्ली के बीच चलने वाली शटल ट्रेनों के महिला कोच में हेल्पलाइन नंबर के पंपलेट लगाने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

फरीदाबाद|जीआरपी ने पलवल नई दिल्ली के बीच चलने वाली शटल ट्रेनों के महिला कोच में हेल्पलाइन नंबर के पंपलेट लगाने शुरू कर दिए हैं। जिससे महिलाओं को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी हो सके। सबसे अधिक जोर नई दिल्ली से कोसीकलां और मथुरा जाने वाली ट्रेनों पर है। शाम के वक्त मथुरा शटल के महिला कोच में अक्सर महिलाओं से बदसलूकी की शिकायतें आरपीएफ को मिलती रहती है। जीआरपी ने शरारती तत्वों पर रोक लगाने के लिए सेंट्रलाइज हेल्पलाइन नंबर 1512 जारी किया। जीआरपी थाना प्रभारी पोरस कुमार ने कहा कि महिला यात्रियों को सफर के दाैरान असुविधा हो तो तत्काल हेल्पलाइन पर सूचना दें। कम से कम समय में जीअारपी की मदद मिलेगी।

किसान की मौत पर मिल्क प्लांट मालिक पर केस दर्ज

पलवल|चांदहट थाना क्षेत्र में बुधवार को पेड़ पर लटके मिले 45 वर्षीय किसान वीर सिंह के शव के मामले में पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर कंपनी मालिक के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। शव का गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप कर कार्रवाई की गई। पुलिस के मुताबिक सिहोल गांव निवासी मृतक वीर सिंह के भाई दीपचंद ने आरोप लगाया है कि वीर सिंह ने कुछ खेत पट्टे पर लेकर खेती की हुई थी। पट्टे पर लिए हुए खेतों के निकट स्थित डीएसपीआई मिल्क प्लांट है। इसकी डस्ट व गंदा पानी वीर सिंह के खेतों में फसल को खराब कर रहा था। इसकी शिकायत कई बार किसान वीर सिंह ने मिल्क प्लांट के मालिक व अधिकारियों से की थी। लेकिन उन्होंने इस पर कोई सुनवाई नहीं की। डस्ट व गंदा पानी जारी रहा। इसके चलते वीर सिंह ने खेत पर जाकर आत्महत्या कर ली।

प्रापर्टी डीलर के दफ्तर में घुसकर मारपीट, 1.10 लाख किए चोरी

फरीदाबाद|पल्ला क्षेत्र में एक प्रापर्टी डीलर के कार्यालय में घुसकर मारपीट करने और 1.10 लाख रुपए चोरी करने के आरोप में सराय थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी डीलर के जानकार है। सूर्या विहार पार्ट-3 निवासी प्रमोद प्रॉपर्टी डीलर है। उन्होंने अन्य साथियों के साथ मिलकर मोलड़बंद दिल्ली निवासी अानंद कुमार से गांव जसाना में जमीन का सौदा किया था। इसकी एवज में उन्होंने आनंद कुमार को 65 हजार रुपए व 50 चेक भी दे रखे हैं। जमीन विवादास्पद होने के कारण सौदा सिरे नहीं चढ़ा। आनंद से दिए हुए रुपए वापस मांगे तो उसने इंकार कर दिया। बुधवार शाम करीब 8 बजे वे अपने कार्यालय में थे। तभी बबलू उर्फ गौरव सहित दो-तीन युवक आए। आैर उनसे मारपीट कर 1.10 लाख रुपए चोरी कर ले भागे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×