• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
--Advertisement--

एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad News - होली वाले दिन एनआईटी निवासी एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
होली वाले दिन एनआईटी निवासी एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शनिवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

ऐसे मांगी थी फिरौती

तीन मार्च 2018 को एनआईटी निवासी एक एस्ट्रोलॉजर प्रवीन जैन के मोबाइल नंबर पर अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम बादशाह बताकर 25 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पैसे न देने की एवज में एस्ट्राेलॉजर के बेटे का अपहरण कर मारने की धमकी दी गई थी। पीड़ित को फिरौती मांगने वालों ने 3 मार्च शाम 4 बजे तक पेमेंट देने का समय दिया था।

केस क्राइम ब्रांच के पास

सीपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए यह केस क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 के हवाले कर दिया। साथ ही पीड़ित व उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा दी गई। इंस्पेक्टर संदीप मोर के नेतृत्व में एक स्पेशल साइबर टीम गठित कर आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई गई। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली की रघुवीर कॉलोनी निवासी गगनदीप और वीरेंद्र नगर निवासी आेंकार सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल फेंका ट्रेन में

आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से व पुलिस को गुमराह करने के लिए जिस मोबाइल से उन्होंने फिरौती की डिमांड की थी उसे चेन्नई की तरफ जाने वाली ट्रेन के अंदर फेंक दिया था ताकि पुलिस उन तक न पहुंच सके।

दिल्ली में की गई रेड

क्राइम ब्रांच टीम ने अपने विश्वस्त सूत्रों के आधार पर दिल्ली में छापेमारी की और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह छोटे-मोटे काम कराने के लिए पहले ही कमीशन लेकर गायब हो जाते थे।

X
एस्ट्रोलॉजर को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..