• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • 160 में से 96 खिलाड़ियों का हुआ सिलेक्शन कैंप के बाद 15 खिलाड़ी होंगे टीम में सेलेक्ट
--Advertisement--

160 में से 96 खिलाड़ियों का हुआ सिलेक्शन कैंप के बाद 15 खिलाड़ी होंगे टीम में सेलेक्ट

जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने अंडर-19 क्रिकेट टीम बनाने के लिए भूपानी स्थित द क्रिकेट गुरुकुल अकादमी में ट्रायल लिया।...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने अंडर-19 क्रिकेट टीम बनाने के लिए भूपानी स्थित द क्रिकेट गुरुकुल अकादमी में ट्रायल लिया। इसमें 160 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें से चयनकर्ता ने 96 खिलाड़ियों को कैंप के लिए चुना। कैंप के बाद 15 खिलाड़ियों की फाइनल टीम चुनी जाएगी।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष रजत भाटिया ने बताया कि ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों से गेंदबाजी और बल्लेबाजी कराई गई। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों से फील्डिंग भी कराई गई। क्योंकि टीम की जीत में फील्डरों की भी बड़ी भूमिका रहती है। वहीं टी-20 क्रिकेट में फिल्डर की भूमिका बढ़ गई है।

सिलेक्शन कमेटी को टीम बनाने के लिए 15 क्रिकेटरों को निकालने की जिम्मेदारी सौंपी गई। सिलेक्शन कमेटी ने 96 क्रिकेटरों का चयन कैंप के लिए किया है। सभी खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें ट्रायल का हिस्सा बनाया गया। इसमें प्रदर्शन के आधार पर फाइनल 15 क्रिकेटर अंडर-19 टीम के लिए चुने जाएंगे। टीम के चयन होने से पहले सभी खिलाड़ियों के दस्तावेज की मूल कॉपी जांच की जाएगी।

अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई जाएगी टीम

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव राजीव यादव के मुताबिक पिछले वर्ष इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में अंडर-19 टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने लीग मैचों में गुड़गांव, पानीपत और सोनीपत जैसी मजबूत टीम को हराया था। ऐसे में इस बार भी प्रयास रहेगा कि युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा। अंडर-19 के लीग मुकाबले अगस्त माह से शुरू होंगे। ट्रायल के दौरान सिलेक्शन कमेटी में पूर्व रणजी खिलाड़ी प्रवीन थापर, पूर्व क्रिकेटर शैलेश पाण्डेय, पूर्व रणजी खिलाड़ी प्रभाकर झा, पूर्व रेस्ट ऑफ इंडिया खिलाड़ी सुनील चौधरी, मनोज भारद्वाज मौजूद थे।

ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों से गेंदबाजी व बल्लेबाजी कराई गई

फरीदाबाद. जिला क्रिकेट एसोसिएशन की आेक से अंडर-19 क्रिकेट टीम ट्रॉयल में भाग लेने वाले खिलाड़ी।