• Hindi News
  • Haryana News
  • Faridabad
  • एससी/ एसटी एक्ट मामले में आज भारत बंद, माहौल बिगाड़ा तो कड़ी कार्रवाई, 2000 पुलिसकर्मी तैनात
--Advertisement--

एससी/ एसटी एक्ट मामले में आज भारत बंद, माहौल बिगाड़ा तो कड़ी कार्रवाई, 2000 पुलिसकर्मी तैनात

एससी/ एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार के रवैये के खिलाफ सोमवार को घोषित भारत बंद विरोध...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
एससी/ एसटी एक्ट मामले में आज भारत बंद, माहौल बिगाड़ा तो कड़ी कार्रवाई, 2000 पुलिसकर्मी तैनात
एससी/ एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार के रवैये के खिलाफ सोमवार को घोषित भारत बंद विरोध प्रदर्शन के संबंध में प्रदर्शन के दौरान कोई अप्रिय घटना ना घटे व कोई शरारती तत्व प्रदर्शन की आड़ में कानून व्यवस्था हाथ में ना लें इसे लेकर जिला प्रशासन ने कड़े दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सुरक्षा के लिए करीब दो हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

सीपी अमिताभ सिंह ढिल्लो ने सभी पुलिस अधिकारियों,थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच यूनिट को निर्देश दिए हैं कि वह इस बंद के दौरान अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहें।

डीसीपी एनआईटी किरत पाल सिंह को एनआइटी जोन और बीके चौक पर सभी ड्यूटीओ का प्रभारी बनाया है। उनकी सहायता के लिए एसीपी शाकिर और एनआईटी जोन के सभी थाना प्रबंधक और चौकी प्रभारी अपनी-अपनी फोर्स के साथ होंगे। इसी तरह लघु सचिवालय सेक्टर 12 में डीसीपी सेंट्रल भूपेंद्र सिंह सेंट्रल ड्यूटी प्रभारी होंगे। एसपी ट्रैफिक टू रविंद्र कुंडू ट्रैफिक रूट के प्रभारी होंगे एंटी राइट्स इक्यूपमेंट के साथ महिला रैपिड एक्शन फोर्स वह पुलिस रिज़र्व दोनों जगह पर तैनात रहेगी। विरोध प्रदर्शन की वीडियोग्राफी कराई जाएगी ।

जिलाधीश अतुल द्विवेदी ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लोगों द्वारा किए जाने वाले संभावित आंदोलन ,धरना प्रदर्शन के दौरान जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए लघु सचिवालय एरिया में एसडीएम सतबीर मान व एसीपी आत्माराम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

नगर निगम आयुक्त अमरदीप सिंह व पुलिस अधिकारी साकिर हुसैन बीके क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट होंगे। एडीसी जितेंद्र दहिया जिले में ओवर आल इंचार्ज की भूमिका निभाएंगे। कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी।

बंद के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहें

X
एससी/ एसटी एक्ट मामले में आज भारत बंद, माहौल बिगाड़ा तो कड़ी कार्रवाई, 2000 पुलिसकर्मी तैनात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..