Hindi News »Haryana »Faridabad» नई दिल्ली जा रही महाराजा एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने मारे पत्थर

नई दिल्ली जा रही महाराजा एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने मारे पत्थर

पर्यटकों काे लेकर नई दिल्ली की ओर जा रही महाराजा एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने पत्थर मारे। इसके बाद फरार हो गए।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:00 AM IST

नई दिल्ली जा रही महाराजा एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने मारे पत्थर
पर्यटकों काे लेकर नई दिल्ली की ओर जा रही महाराजा एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने पत्थर मारे। इसके बाद फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची आरपीएफ शरारती तत्वों की तलाश करती रही लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। घटना शनिवार दोपहर करीब 2.30 बजे जंक्शन केबिन के पास की है। इस सेक्शन में ट्रेनों में पत्थर मारने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। लेकिन आरपीएफ एक भी पत्थरबाज को पकड़ नहीं पाई है।

रेलवे ने वर्ष 2010 में एक विशेष पर्यटक ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के संयुक्त प्रयास से चलाई। यह ट्रेन नई दिल्ली से अलग-अलग दिनों में पर्यटकों काे लेकर जयपुर, आगरा समेत अन्य पर्यटक स्थलों को जाती है। शनिवार दोपहर करीब 2.30 बजे महाराजा एक्सप्रेस तुगलकाबाद स्टेशन के पहले जंक्शन केबिन से पास पहुंची थी तभी शरारती तत्वों ने पत्थर मारकर फरार हो गए। यात्रियों ने घटना की सूचना आरपीएफ कंट्रोल रूम को दी। वहां से सूचना मिलने पर आरपीएफ फरीदाबाद की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। लेकिन शरारती तत्वों का कोई सुराग नहीं लगा।

सुरक्षा पर सवाल

यात्रियों ने आरपीएफ हेल्पलाइन को दी सूचना, उच्चाधिकारियों का आदेश ऐसी ट्रेनों को सुरक्षित कराएं पास

गतिमान एक्सप्रेस पहले दिन झांसी दो मिनट पहले पहुंची

फरीदाबाद|हजरत
निजामुद्दीन से झांसी तक जाने वाली देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस पहले दिन झांसी स्टेशन दो मिनट पहले पहुंची। ट्रेन ने कुल 403 किलोमीटर की दूरी तय की। रेल अधिकारियों के मुतािबक गतिमान का पहले दिन झांसी तक परिचालन सफल रहा। रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस काे एक अप्रैल से झांसी तक चलाने का फैसला फरवरी में ही किया था। इसके पहले ग्वालियर तक परिचालन शुरू किया गया था। रविवार को यह ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से अपने निर्धारित समय सुबह 8.10 बजे आगरा के लिए रवाना हुई। आगरा पहुंचने में अपने निर्धारित समय 9.50 बजे के बजाय 9.57 बजे पहुंची। वहां से ग्वालियर के लिए रवाना हुई। ग्वालियर अपने निर्धारित समय से तीन मिनट की देरी से पहुंची। लेकिन झांसी अपने निर्धारित समय 12.35 बजे के बजाय 12.33 बजे ही पहुंच गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×