--Advertisement--

25 लाख के मोबाइल चुराने वाले इंटरपोल की मदद से नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए

Dainik Bhaskar

Nov 29, 2017, 08:43 AM IST

25 लाख रुपए के कीमती मोबाइल चोरी करने वाले शख्स बिहार के मोतिहारी जिले के घोड़ाहसन में छिपकर बैठे थे।

four arrest from stolen Mobile of 25 million

फरीदाबाद। बल्लभगढ़में अणुव्रत कम्युनिकेशन में सेंध लगाकर 25 लाख रुपए के कीमती मोबाइल चोरी करने वाले शख्स बिहार के मोतिहारी जिले के घोड़ाहसन में छिपकर बैठे थे। मोतिहारी जिले से ही गैंग ऑपरेट करने वाले सरगना भारत में चोरी किए गए मोबाइल फोन की खेप नेपाल और पाकिस्तान तक सप्लाई करते हैं। क्राइम ब्रांच टीम सेक्टर-30 और सेक्टर-65 ने इंटरपोल की मदद लेकर इस गैंग के चार सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अब चोरी किया गया माल भी इंटरपोल की मदद से नेपाल से बरामद किया जाना बाकी है। खास बात यह है कि यही गैंग नेपाल से चुराए गए फोन को भारतीय बाजारों में लाकर बेचते हैं। इस कारण इंटरपोल की नजर में यह गैंग अंतरराष्ट्रीय स्तर का है।

अभी सिर्फ ये लोग पकड़े गए
इसगैंग में 50 से अधिक लोग सक्रिय हैं लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम अभी सिर्फ चार सदस्यों को ही पकड़ पाई है। वारदात वाले दिन चोरी में पांच लोग थे। पकड़े गए आरोपियों के नाम सुनील, भुनेश, धीरज, रमेश हैं। चारों घोड़ाहसन के ही रहने वाले हैं। इनकी उम्र 25 से 40 वर्ष के बीच है।

क्याथा मामला
बल्लभगढ़शहर के बनियावाड़ा निवासी गौरव गर्ग की अंबेडकर चौक के समीप अनुव्रत कम्युनिकेशन के नाम से मोबाइल शोरूम है। जहां वह सभी ब्रांडेड कंपनियों के मोबाइल फोन बेचते हैं। 15 नवंबर की सुबह करीब 6.25 बजे पास ही फूल बेचने वाले ने शो रूम का शटर उखड़ा देख गौरव को सूचना दी। वह मौके पर पहुंचे और अंदर जाकर देखा तो उनके शोरूम के एक कोने में मोबाइल के खाली पैकेट के ढेर लगे थे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। जब शोरूम में लगे सीसीटीवी फुटेज देखी तो पता चला कि 15 नवंबर की तड़के 3.15 बजे चोर शोरूम में घुसे थे। करीब 20-25 मिनट में 25 लाख रुपए के फोन चोरी कर यह गैंग एक ऑटो में सवार होकर फरार हो गए थे। इस केस को सुलझाने पर सीपी डॉ. हनीफ कुरैशी ने इंस्पेक्टर सतेंद्र रावल सेक्टर-65 प्रभारी वरुण दहिया की प्रशंसा करते हुए हीरो ऑफ वीक घोषित किया है।

X
four arrest from stolen Mobile of 25 million
Astrology

Recommended

Click to listen..