• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • खेल विभाग कराएगा कोच ललित के नाम पर टूर्नामेंट
--Advertisement--

खेल विभाग कराएगा कोच ललित के नाम पर टूर्नामेंट

Faridabad News - राजा नाहरसिंह स्टेडियम से कई नेशनल स्तर के खिलाड़ियों को कोचिंग देने वाले स्वर्गीय रमेश ललित के नाम पर खेल विभाग...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST
खेल विभाग कराएगा कोच ललित के नाम पर टूर्नामेंट
राजा नाहरसिंह स्टेडियम से कई नेशनल स्तर के खिलाड़ियों को कोचिंग देने वाले स्वर्गीय रमेश ललित के नाम पर खेल विभाग टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी। अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 5 मई से होगा। खेल विभाग टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गया है। क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा के मुताबिक रमेश ललित ने कई साल तक क्रिकेट खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी। मूक-बधिर होने के बावजूद उनका खिलाड़ियों के साथ काफी बेहतर तालमेल था। वह खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी की अपेक्षा फील्डिंग अधिक कराते थे। उनका कहना था कि क्रिकेट के बदलते प्रारूप में फील्डरों का महत्व बढ़ जाएगा। वर्ष 2013 में बीमारी के कारण कोच रमेश ललित का निधन हो गया था।

कैच छोड़ने पर मिलती थी कड़ी सजा

पूर्व रणजी खिलाड़ी धर्मेंद्र फागना ने बताया कि रमेश ललित की कोचिंग का ढंग सबसे अलग था। वह स्टेडियम में अभ्यास के लिए आने वाले हर खिलाड़ी काे सबसे पहले फील्डिंग कराते थे। उनका मानना था कि अच्छी फील्डिंग के बिना कोई भी खिलाड़ी निपुण नहीं बन सकता। फील्डिंग के दौरान किसी भी खिलाड़ी को कैच छोड़ने पर कड़ी सजा मिलती थी। जिला खेल अधिकारी जेजी बनर्जी ने बताया कि विजेता टीम के खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग पुरस्कार निर्धारित किए गए हैं।

X
खेल विभाग कराएगा कोच ललित के नाम पर टूर्नामेंट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..