• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • प्रधानमंत्री के बयान से नाराज डॉक्टर 9 मई को करेंगे प्रदर्शन
--Advertisement--

प्रधानमंत्री के बयान से नाराज डॉक्टर 9 मई को करेंगे प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लंदन में डॉक्टरों पर दिए बयान से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टर नाराज...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 02:00 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लंदन में डॉक्टरों पर दिए बयान से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टर नाराज हैं। इसी नाराजगी के चलते 9 मई को जिले में आईएमए से जुड़ी महिला डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्रों व डिस्पेंसरी आदि पर गर्भवती महिलाओं को अपनी सेवाएं नहीं देंगी। आईएमए की जिलाध्यक्ष डा. पुनीता हसीजा के अनुसार केंद्र सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत महिला डॉक्टर हर महीने की 9 तारीख को स्वास्थ्य केंद्रों व डिस्पेंसरी पर जाकर गर्भवती महिलाओं की मुफ्त जांच करती हैं और उन्हें जरूरी सलाह देती हैं। जिले में 25 से 30 महिला डॉक्टर इस अभियान से जुड़ी हुई हैं, जो पिछले लगभग डेढ़ साल से केंद्रों पर जाकर महिलाअों की मुफ्त जांच कर रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों को लेकर लंदन में जो बयान दिया, उससे आईएमए के डॉक्टरों में रोष है। मोदी ने डॉक्टरों के फर्जीवाड़े का जिक्र करते हुए उन्हें फार्मास्युटिकल कंपनियों को प्रमोट करने के लिए विदेशी अधिवेशनों में भाग लेने की सलाह दी थी। पुनीता हसीजा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की तरफ से 9 मई को सांकेतिक विरोध करने का निर्देश दिया गया है। इसलिए फैसला लिया गया है कि इस बार 9 मई को महिला डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर महिलाओं को अपनी सेवाएं नहीं देंगी।

हम महिलाओं की जांच नहीं करेंगे तो महिलाअों को इस दिन मुफ्त अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी नहीं मिल पाएगी।

लंदन दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरी पेशे में फर्जीवाड़े को लेकर उठाया था सवाल