• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • रक्तदान कर दूसरों को जिंदगी देने वाले ब्लड डोनर्स सम्मानित
--Advertisement--

रक्तदान कर दूसरों को जिंदगी देने वाले ब्लड डोनर्स सम्मानित

फरीदाबाद : सेक्टर 12 में स्थित जिला रैडक्रास सोसायटी में रक्तदाओं को सम्मानित करते हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव...

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 02:00 AM IST
फरीदाबाद : सेक्टर 12 में स्थित जिला रैडक्रास सोसायटी में रक्तदाओं को सम्मानित करते हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डी आर शर्मा

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

विश्व रक्तदाता दिवस पर नियमित रक्तदान कर हमेशा दूसरों की जिंदगी देने के लिए तैयार रहने वाले ब्लड डोनर्स के सम्मान में सेक्टर-12 में रेडक्रास सोसायटी फरीदाबाद एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से गुरुवार को समारोह का आयोजन किया गया। इसमें 400 से अधिक लोगों को सम्मानित किया गया। जो खुद रक्तदान करते हैं और रक्तदान काे बढ़ावा देते हैं।

इस मौके पर मुख्यातिथि हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डीआर शर्मा, रेडक्रास सोसायटी के राष्ट्रीय मुख्यालय के उपसचिव मनीष चौधरी, एसडीएम सतबीर सिंह मान, एसडीएम अजय चोपड़ा, हरियाणा रोडवेज जीएम भूपेंद्र चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला देवी, सयुंक्त निदेशक अनिल चौधरी ने ब्लड डोनर्स को सम्मानित किया। इस दौरान डीआर शर्मा ने कहा कि रक्तदाता निस्वार्थ भाव की सेवा का परिचायक है। क्योंकि उसे रक्तदान करते समय यह नहीं मालूम होता कि रक्त न जाने किस जोखिमपूर्ण इंसान का जीवन बचा लेगा। इस मौके पर रेडक्रास सोसायटी ने फरीदाबाद में एक ब्लड बैंक खोलने के लिए अनुदान देने की घोषणा की।

400 लोग सम्मानित किए

रेडक्रास सेासायटी द्वारा 400 लोगों को सम्मानित किया गया। इसमें रक्तदान शिविर लगाने वाली संस्थाएं, शिक्षण संस्थाएं, सामाजिक संगठन, औद्योगिक संस्थाएं, प्रेरक के साथ-साथ पुरुष एवं महिला रक्तदाता शामिल हैं।