Hindi News »Haryana »Faridabad» बराही तालाब के जीर्णोद्धार व सड़क के प्रपोजल को रिवाइज करें

बराही तालाब के जीर्णोद्धार व सड़क के प्रपोजल को रिवाइज करें

निगम सभागार में शुक्रवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बैठक हुई। इसमें प्रस्तावित विकास कार्यों की समीक्षा की गई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 16, 2018, 02:00 AM IST

बराही तालाब के जीर्णोद्धार व सड़क के प्रपोजल को रिवाइज करें
निगम सभागार में शुक्रवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बैठक हुई। इसमें प्रस्तावित विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी शामिल हुए। समीक्षा बैठक में स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शहर में कराए जाने वाले विकास कार्यों में तेजी लाने पर जोर दिया गया। बैठक में 1.67 किलोमीटर की सेक्टर-28 में प्रस्तावित स्मार्ट सड़क की लागत पर भी चर्चा की गई। क्योंकि इस सड़क की लागत 60 करोड़ रुपए रखी गई थी। टेंडर भी हो गया था, लेकिन जब फाइल मुख्यमंत्री के पास पहुंची तो उन्होंने इसे रोक दिया। इसमें रिवाइज प्रपोजल बनाने के लिए कहा गया। इसी तरह बराही तालाब का जीर्णोद्धार करने के लिए 32 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया गया है। दोनों मंत्रियों ने इस पर नाराजगी जताते हुए इसे रिवाइज करने के लिए कहा। बैठक में स्पेन की कंपनी द्वारा शहर में बनाए जाने वाले कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का पूरा प्लान दिखाया गया। इसमें एक स्थान पर बैठकर पूरे शहर पर नजर रखा जा सकेगा। बैठक में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 60 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क पर चर्चा करते हुए कहा कि सड़क को सिक्स लेन की जगह फोर लेन बनाया जाए। इसमें सेंट्रल वर्ज को चौड़ा कर ग्रीनरी बढ़ाई जाए। इससे बजट भी कम हो जाएगा। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने 15 दिन में रिवाइज प्लान तैयार करने का आश्वासन दिया।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बैठक में प्रस्तावित विकास कार्यों की समीक्षा हुई, प्रपोजल बनाने में अधिकारियों की मनमानी पर भड़के मंत्री बोले...

फरीदाबाद. स्मार्टसिटी को लेकर नगर निगम सभागार में अधिकारियों के साथ मीटिंग करते केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री विपुल।

बैठक में बताया गया कि कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाने के लिए शहर में करीब 200 किलोमीटर तक फाइबर केबल बिछाई जाएगी। इसके जरिए सारी सूचनाएं कमांड एंड कंट्रोल सेंटर तक अपने आप पहुंच जाया करेंगी। मंत्रियों ने इस पर तेजी से काम करने का आदेश दिया। इसके अलावा शहर के गिरते जलस्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को फुलप्रूफ बनाने पर भी जोर दिया गया।

कमांड एंड कंट्रोल के लिए बिछेगी फाइबर केबल

बराही तालाब का बजट कम करने का आदेश

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी इतनी अधिक राशि का प्रोजेक्ट तैयार कर रहे हैं जो आम आदमी के गले नहीं उतर रहा है। अभी 1.67 किलोमीटर की सड़क बनाने में 60 करोड़ रुपए का प्रपोजल बना दिया। इसी तरह बराही तालाब का जीर्णोद्धार करने के लिए 32 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया गया है। दोनों मंत्रियों ने इस बजट पर नाराजगी जताते हुए इसे रिवाइज करने के लिए कहा। मंत्रियों ने कहा कि बराही तालाब का जो बजट है वह अधिक है। बैठक में कहा गया कि बराही तालाब के प्रपोजल में आर्ट गैलरी, पार्किंग का प्रपोजल पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×