• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • योग दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी ने ली बैठक
--Advertisement--

योग दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी ने ली बैठक

21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर डीसी अतुल कुमार द्विवेदी ने लघु सचिवालय में शुकऱ्वार को...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 02:00 AM IST
21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर डीसी अतुल कुमार द्विवेदी ने लघु सचिवालय में शुकऱ्वार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। 21 जून को सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर के फुटबॉल ग्राउंड में योग दिवस का आयोजन किया जाएगा।

सुबह सवा 5 बजे पहुंचें अधिकारी

डीसी ने अधिकारियों को आदेश दिए कि इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। योग दिवस पर लगभग तीस हजार लाेग योग का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने आदेश दिए कि सुबह 5.15 बजे तक फुटबॉल ग्राउंड में पहुंचें। सारी तैयारियों का सही ढंग से निरीक्षण करें। जिससे योगा करने वालों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने नगर निगम व हुडा अधिकारियों से कहा अगर उस दिन बारिश आ जाती है तो इसके लिए भी इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। डीसी ने कहा 20 जून को मैराथन का आयोजन किया जाएगा। यह स्टेडियम से शुरू होकर सेक्टर-15 से होती हुई वापस स्टेडियम पर आकर समाप्त होगी। उन्होंने कहा 21 जून को योग शिविर समाप्त होने पर वहीं राहगीरी का जिला प्रशासन द्वारा आयोजन किया जाएगा।

सभी अधिकारियों की छुट्‌टी कैंसिल

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए अगर कोई भी अधिकारी छुट्टी पर है तो 21 जून की सबकी छुट्टी सरकार के आदेशानुसार कैंसिल की जाती है। सभी अपनी-अपनी ड्यूटी पर रहेंगे। राहगीरी में विभाग अपने-अपने स्टॉल लगाकर जनता को सरकार की उपलब्धियों के बारे मे बताएंगे। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट बलीना, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लमगढ़ राजेश कुमार, एसडीएम बड़खल विजय चोपड़ा, हुडा प्रशासक अमरदीप जैन के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।