• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • राजनीतिक हालात व सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा आरएसएस ने की चर्चा
विज्ञापन

राजनीतिक हालात व सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा-आरएसएस ने की चर्चा / राजनीतिक हालात व सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा-आरएसएस ने की चर्चा

Bhaskar News Network

Jun 16, 2018, 02:00 AM IST

Faridabad News - भास्कर न्यूज | फरीदाबाद/नई दिल्ली 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा और आरएसएस हरियाणा के सूरजकुंड में...

राजनीतिक हालात व सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा-आरएसएस ने की चर्चा
  • comment
भास्कर न्यूज | फरीदाबाद/नई दिल्ली

2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा और आरएसएस हरियाणा के सूरजकुंड में अहम मंथन कर रहे हैं। इस तीन दिवसीय बैठक में सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा के साथ-साथ आगामी चुनाव की रणनीति भी तैयार की जानी है। भाजपा और संघ के करीब 60 वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हैं।

देशभर से आए भाजपा के सांगठनिक सचिवों ने शुक्रवार को देश के राजनीतिक हालात और अपने-अपने क्षेत्रों के सांसदों-विधायकों के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा की। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं जनता के बीच कितनी कारगर साबित हो रही हैं, इस पर भी चर्चा हुई। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव भी मंथन का हिस्सा रहे। इन प्रदेशों में अभी भाजपा की सरकार है। भाजपा और आरएसएस हर साल ऐसी बैठक करते हैं, लेकिन चुनावी साल के लिहाज से सूरजकुंड का सम्मेलन काफी अहम है। गुरुवार से शुरू हुए सम्मेलन में भाजपा के सभी सांगठनिक सचिव भाग ले रहे हैं। सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और कृष्ण गोपाल और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव भी बैठक में शामिल हुए। शनिवार को मंथन बैठक का अंतिम दिन है। इस दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर भी आएंगे।

सूरजकुंड में तीन दिवसीय मंथन शिविर में बीजेपी संगठन महामंत्री रामलाल भी पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी ने संघ-भाजपा नेताओं को दिया डिनर

शुक्रवार को शाम पांच बजे तक दो सत्रों में विचार मंथन हुआ। शाम करीब 5 बजे सांगठनिक सचिवों की बैठक खत्म होने के बाद यह सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली रवाना हो गए। मोदी ने इन्हें अपने आधिकारिक निवास पर डिनर दिया। इस डिनर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और आरएसएस के सर कार्यवाह भैय्याजी जोशी भी शामिल रहे।

X
राजनीतिक हालात व सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा-आरएसएस ने की चर्चा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन