• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • आगरा इंटरसिटी की स्टेशन पर ही चेनपुलिंग,10 मिनट बाधित मेनलाइन
--Advertisement--

आगरा इंटरसिटी की स्टेशन पर ही चेनपुलिंग,10 मिनट बाधित मेनलाइन

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली से आगरा और आगरा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी में आधुनिक...

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 02:00 AM IST
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली से आगरा और आगरा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी में आधुनिक एलएचबी कोच तो लगा दिया लेकिन इसमें होने वाली चेनपुलिंग आरपीएफ और रेलवे स्टाफ के लिए परेशानी का सबब बन गई है। क्योंकि चेनपुलिंग ठीक करने के लिए अब चाबी की जरूरत पड़ती है। जो आरपीएफ अथवा रेलवे कर्मचारियों के पास होती नहीं। यही कारण है कि ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। 10 से 20 मिनट तक ट्रैक बाधित हो जाता है। ऐसा ही वाकया मंगलवार को ओल्ड स्टेशन पर हुआ। नई दिल्ली जा रही 14211 आगरा इंटरसिटी के डी-7 कोच में चेनपुलिंग हो गई। उसे ठीक करने में दस मिनट तक वक्त लग गया। इसके चलते कर्नाटका एक्सप्रेस और पश्चिम एक्सप्रेस का परिचालन प्रभावित हुआ। कर्नाटका एक्सप्रेस को थर्ड लाइन से निकाला गया। जबकि पश्चिम एक्सप्रेस को आउटर पर रोकना पड़ा।

मंगलवार सुबह 9.32 बजे आगरा इंटरसिटी ओल्ड फरीदाबाद के प्लेटफार्म नंबर दो मेनलाइन से चलने के लिए तैयार हुई। सिगनल देकर लाइन को क्लियर कर दिया गया तभी डी-7 में चेनपुलिंग हो गई। मैसेज मिलने पर आरपीएफ व रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंच गया। लेकिन चेनपुलिंग कैसे ठीक होगी किसी को पता नहीं चला। दस मिनट तक आरपीएफ व रेलवेकर्मी चेनपुलिंग ठीक करने का प्रयास करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में गार्ड चाबी लेकर पहुंचे अौर चेनपुलिंग ठीक की। इसके बाद 9.42 बजे ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन के पीछे मेनलाइन पर चल रही कर्नाटका एक्सप्रेस को थर्ड लाइन से निकालना पड़ा। जबकि पश्चिम एक्सप्रेस को आउटर पर रोकना पड़ा।

चेनपुलिंग ठीक करने के लिए अब चाबी की जरूरत पड़ती है। जो आरपीएफ अथवा रेलवे कर्मचारियों के पास होती नहीं

फरीदाबाद. चैन पुलिंग के बाद बड़ी आगरा इंटरसिटी ट्रेन।

स्टेशन अधीक्षक केसी मीना का कहना है कि नए कोच में चाबी से चेनपुलिंग ठीक करने की व्यवस्था की गई है। चेनपुलिंग ठीक करने के लिए अब चाबी की जरूरत पड़ती है। जो आरपीएफ अथवा रेलवे कर्मचारियों के पास होती नहीं। अभी हमारे पास चाबी नहीं है। जल्द ही चाबी की व्यवस्था की जाएगी।

चेनपुलिंग ठीक करने वाली चाबी ही नहीं