• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • दीपेश गौड़ राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में लगाएंगे निशाना
--Advertisement--

दीपेश गौड़ राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में लगाएंगे निशाना

दिल्ली स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होने वाली राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में शहर के दीपेश गौड़ निशाना...

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2018, 02:00 AM IST
दीपेश गौड़ राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में लगाएंगे निशाना
दिल्ली स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होने वाली राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में शहर के दीपेश गौड़ निशाना लगाएंगे। यह प्रतियोगिता 1 से 5 जुलाई तक होगी। इसमें 10 व 50 मीटर इवेंट में वह हिस्सा लेंगे। इसे लेकर वह बेहद उत्साहित हैं।

पन्हेड़ा खुर्द गांव निवासी 21 वर्षीय दीपेश विजिलेंस डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। इतनी कम उम्र में उन्होंने सरकारी नौकरी के साथ शूटिंग खेल में भी महारत हासिल कर ली है। वह शूटिंग में कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं। हाल ही में जयपुर में हुए शूटिंग टूर्नामेंट में दीपेश ने रजत पदक जीता था। यह प्रतियोगिता 24 से 28 मई तक हुई थी। इसके अलावा वह मध्यप्रदेश में आॅल इंडिया आर्मी शूटिंग प्रतियोगिता में भी परचम लहरा चुके हैं। दीपेश की काबिलियत को देखते हुए आॅल इंडिया स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है।

माता-पिता ने किया प्रोत्साहित

दीपेश के मुताबिक उनके पिता रमेश कुमार और माता गीता रानी दोनों शिक्षक हैं। दीपेश ने 19 वर्ष की आयु में ही सरकारी जाॅब प्राप्त कर ली थी, लेकिन उनकी रुचि शुरुआत से शूटिंग खेल के प्रति रही। माता-पिता दोनों ने उन्हें इस खेल के लिए प्रोत्साहित किया। वह अपनी सभी जीत का श्रेय अभिभावकों व कोच को देते हैं। वह सेक्टर-11 स्थित शूटिंग रेंज से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

गगन नारंग हैं उनके आदर्श

दीपेश निशानेबाज गगन नारंग को अपना आदर्श मानते है। उन्होंने बताया वर्ष 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक गेम्स में गगन नारंग ने कांस्य पदक जीता था। जब से वह उन्हें आदर्श मान कर उनकी शूटिंग टिप्स की वीडियो को देख अभ्यास करते हैं। उन्होंने कहा कि वह गगन नारंग से कोचिंग भी ले चुके हैं। दीपेश का लक्ष्य देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है।

X
दीपेश गौड़ राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में लगाएंगे निशाना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..