• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • मांगों को लेकर कर्मचारी होंगे एकजुट आज डीसी दफ्तर पर देंगे गिरफ्तारी
--Advertisement--

मांगों को लेकर कर्मचारी होंगे एकजुट आज डीसी दफ्तर पर देंगे गिरफ्तारी

सरकार की वादाखिलाफी, अध्यादेश के जरिए हाईकोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी बचाने, पुरानी पेंशन...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 02:00 AM IST
सरकार की वादाखिलाफी, अध्यादेश के जरिए हाईकोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी बचाने, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने व कच्चे कर्मचारियों को पक्का कराने की मांग को लेकर गुरुवार को कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे। सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत होने वाले जेल भरो आंदोलन में कर्मचारी जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सामूहिक गिरफ्तारियां देंगे। इसमें सभी विभाग, बोर्ड, निगम, विश्वविद्यालयों, नगर निगम, नगर पालिकाओं, नगर परिषद, परियोजना में कार्यरत लाखों कर्मचारी शामिल होंगे।

यह दावा सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने गोल्फ क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने घोषणा पत्र में पंजाब के समान वेतनमान देने, ठेका प्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, 15 हजार न्यूनतम वेतनमान देने, शिशु शिक्षा भत्ता दोगुना करने, वेतन विसंगतियों को दूर करने का वादा किया था, लेकिन इनमें से सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। सरकार इसके विपरीत अब वर्क आउटसोर्स कर बेरोजगार युवाओं को ठेका प्रथा के अंदर धकेल रही है। जहां उनका भारी शोषण होता है। इन पर कोई श्रम कानून लागू नहीं होता। कच्चे कर्मियों को पक्का करने के बजाय सरकार की कमजोर पैरवी के कारण 2014 में पक्के हुए 4654 कर्मचारियों के कच्चे होने व विभिन्न विभागों में अनुबंध पर लगे लाखों कर्मियों पर छंटनी की तलवार लटक गई है। जिला प्रधान अशोक कुमार व सचिव युद्वबीर सिंह खत्री ने कहा कि गुरुवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारी सेक्टर-12 में राजस्थान भवन के समक्ष ग्रीन बेल्ट में सुबह 11 बजे एकत्र होंगे। वहां से सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए डीसी दफ्तर पहुंच कर सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

फरीदाबाद.सर्व कर्मचारी संघ के जेल भरो आंदोलन को लेकर अरावली गोल्फ क्लब में प्रेसवार्ता को संबोधित करते संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा।